अंतरराष्ट्रीय: गाजा में हमास का वरिष्ठ कमांडर मारा गया

इजरायल पर 7 अक्टूबर को हुए हमले की साजिश रचने में शामिल हमास का एक वरिष्ठ कमांडर गाजा शहर पर इजरायली हवाई हमले में मारा गया। इजरायल रक्षा बलों की ओर से ये बात कही गई है।

गाजा, 13 जुलाई (आईएएनएस)। इजरायल पर 7 अक्टूबर को हुए हमले की साजिश रचने में शामिल हमास का एक वरिष्ठ कमांडर गाजा शहर पर इजरायली हवाई हमले में मारा गया। इजरायल रक्षा बलों की ओर से ये बात कही गई है।

इजरायली सेना ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मारे गए कमांडर का नाम अयमान शोवाडेह है, फिलहाल वो हमास की शेजैया बटालियन का डिप्टी कमांडर था और पहले हमास के संचालन मुख्यालय में एक प्रमुख ऑपरेटिव था।

बयान के अनुसार, शोवाडेह ने इजरायली सैनिकों के खिलाफ कई हमलों का संचालन किया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने दावा किया कि यह व्यक्ति शहर के शेजैया में हाल ही में आईडीएफ अभियानों में मारे गए 150 से अधिक "आतंकवादियों" में से एक था।

इजरायली सेना ने सक्रिय "आतंकवादियों" और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए लगभग दो सप्ताह तक शेजैया को निशाना बनाया।

सेना ने घोषणा की कि उसने शेजैया में मिशन पूरा कर लिया है।

उधर, वेस्ट बैंक के शहर रामल्लाह के पास अबवीन गांव में एक छापे के दौरान इजरायली सेना ने एक युवा फिलिस्तीनी की हत्या कर दी।

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने शुक्रवार को एक बयान में मृतक की पहचान बताए बिना कहा, "हमारे दल ने सिर में गंभीर चोट लगने वाले 26 वर्षीय व्यक्ति को गांव से बाहर निकाला।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार बयान में कहा गया है कि घायल युवक की अस्पताल में मौत हो गई।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि इजरायली बलों ने गांव में धावा बोला, गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें युवक घायल हो गया।

इस घटना पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, अक्टूबर 2023 की शुरुआत में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजरायली सेना ने 550 से अधिक फिलिस्तीनियों की हत्या की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 July 2024 1:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story