खेल: रीतिका हुडा बर्नाडेट नागी पर शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

रीतिका हुडा बर्नाडेट नागी पर शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में
रीतिका हुडा ने शनिवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के फ्रीस्टाइल 76 किग्रा वर्ग में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हंगरी की दो बार की यूरोपीय चैंपियनशिप पदक विजेता बर्नाडेट नागी को 12-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पेरिस, 10 अगस्त (आईएएनएस)। रीतिका हुडा ने शनिवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के फ्रीस्टाइल 76 किग्रा वर्ग में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हंगरी की दो बार की यूरोपीय चैंपियनशिप पदक विजेता बर्नाडेट नागी को 12-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

22 वर्षीय भारतीय पहलवान ने मुकाबले की शुरुआत में ही अपनी आक्रामक शैली का प्रदर्शन किया और कुछ ही समय में 4-0 की बढ़त बना ली। निष्क्रियता की घड़ी होने के बावजूद, रीतिका ने पीछे नहीं हटने का फैसला किया और दो 2-पॉइंट चालों को सुरक्षित करने के लिए एक अच्छी तरह से समय पर हमला किया। जैसे ही पहला पीरियड ख़त्म हुआ, उसकी प्रतिद्वंद्वी, नागी ने 2-पॉइंटर के साथ जवाब दिया, जिससे मुकाबला नज़दीकी हो गया।

हालाँकि, रीतिका ने अपना दबदबा कायम रखा और एक शानदार लेग पैंतरेबाज़ी का उपयोग करके नागी का संतुलन बिगाड़ दिया और 2 अंक और हासिल कर लिए, जिससे उसकी बढ़त 6-2 हो गई।

जैसे ही मैच अपने अंतिम मिनटों में पहुंचा, रीतिका ने अपने प्रतिद्वंद्वी को लगभग पिन कर दिया, और हालांकि वह गिरने से बच नहीं सकी, लेकिन उसके अथक प्रयास से उसे अतिरिक्त अंक मिले। लेकिन रीतिका ने नागी पर दबाव बनाना जारी रखा, अंततः अंतिम 2-पॉइंटर हासिल करके मुकाबला जल्दी समाप्त किया और तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 12-2 से जीत हासिल की।

रीतिका अब शनिवार को भारतीय समयानुसार शाम करीब 4:25 बजे क्वार्टर फाइनल मैच में किर्गिस्तान की शीर्ष वरीयता प्राप्त एइपेरी मेडेट काइज़ी से भिड़ेंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story