राजनीति: राखी बांधने आई बच्ची ने पीएम मोदी से किया 'विकसित भारत' पर सवाल, मिला खास जवाब

राखी बांधने आई बच्ची ने पीएम मोदी से किया विकसित भारत पर सवाल, मिला खास जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्कूल की छात्राओं के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। उन्होंने छात्राओं से राखी बंधवाई और उनसे संवाद भी किया। इस दौरान सभी काफी उत्साहित नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

नई दिल्ली, 19 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्कूल की छात्राओं के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। उन्होंने छात्राओं से राखी बंधवाई और उनसे संवाद भी किया। इस दौरान सभी काफी उत्साहित नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्ची पीएम मोदी की मां हीरा बेन की फोटो वाली राखी लाती है। राखी में 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश भी लिखा है। पीएम मोदी छात्रा की राखी देखकर तारीफ करते हैं और कहते हैं कि बहुत अच्छी राखी बनाई है तुमने।

एक अन्य बच्ची पीएम मोदी को गले लगाने की बात कहती है। इसके बाद वह बच्ची को गले लगाते हैं और दुलार भी करते हैं। एक अन्य स्कूली छात्रा पीएम मोदी को छूने की बात कहती है, जिस पर वह कहते हैं कि आप मुझे छू सकती हैं। एक बच्ची पीएम मोदी को राम भजन सुनाती है, जबकि एक छात्रा उनसे ऑटोग्राफ मांगती है।

इस दौरान राखी बांधने आई एक छात्रा ने पीएम मोदी से 'विकसित भारत' को लेकर सवाल किया। उसने पूछा कि आपने हम सबको स्वतंत्रता दिवस पर 'विकसित भारत' का सपना दिखाया। इसमें हम कैसे योगदान दे सकते हैं?

इस पर प्रधानमंत्री मोदी जवाब देते हैं कि स्वस्थ रहना चाहिए, फिर स्वच्छ रहना चाहिए ,तो समाज स्वस्थ रहता है। बहुत पढ़ना चाहिए और जो भी करें, किसी न किसी की भलाई के लिए करना चाहिए।

एक बच्ची पीएम मोदी से उनके पसंदीदा कलर के बारे में पूछती है। जिस पर वह छात्रा से कहते हैं कि जो आज आपने पहना है, वही मेरा फेवरेट कलर है। राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया। देशवासियों को राखी की बधाई दी।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद छात्रों ने अपने अनुभव भी शेयर किए। एक छात्रा ने बताया कि मैं पीएम मोदी से मिलने से पहले बहुत डर गई थी। लेकिन, जब उन्होंने मुझसे बात की तो इतना अच्छा लगा और मुझे वो नॉर्मल फ्रेंड जैसे लगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, ''समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Aug 2024 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story