अंतरराष्ट्रीय: चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल ने पेरिस ओलंपिक में डोपिंग के मुद्दों की 'शून्य घटना' हासिल की

चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल ने पेरिस ओलंपिक में डोपिंग के मुद्दों की शून्य घटना हासिल की
फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीनी राष्ट्रीय खेल महाब्यूरो के उप निदेशक और चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल के उप प्रमुख ल्यू क्वोयोंग ने कहा कि इस ओलंपिक खेलों में चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल ने डोपिंग मुद्दों की 'शून्य घटना' का लक्ष्य हासिल किया। चीन डोपिंग मुद्दों पर 'शून्य सहनशीलता' रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

बीजिंग, 12 अगस्त (आईएएनएस)। फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीनी राष्ट्रीय खेल महाब्यूरो के उप निदेशक और चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल के उप प्रमुख ल्यू क्वोयोंग ने कहा कि इस ओलंपिक खेलों में चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल ने डोपिंग मुद्दों की 'शून्य घटना' का लक्ष्य हासिल किया। चीन डोपिंग मुद्दों पर 'शून्य सहनशीलता' रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

ल्यू के अनुसार, 10 अगस्त तक, चीनी खेल प्रतिनिधिमंडल के 35 खेलों में 151 एथलीटों के 214 डोपिंग परीक्षण किए गए थे। परीक्षणों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई। लेकिन, टोक्यो ओलंपिक में 230 मामलों से कम हो गई। यह अंतरराष्ट्रीय डोपिंग रोधी संगठन की स्वच्छ चीनी एथलीटों की मान्यता और चीन के डोपिंग रोधी शासन की प्रभावशीलता को दर्शाता है।

ल्यू क्वोयोंग ने यह भी कहा कि चीनी राष्ट्रीय खेल महाब्यूरो व्यापक रूप से 'स्वच्छ राष्ट्रीय टीम एंटी-डोपिंग पारिस्थितिकी तंत्र' के निर्माण को बढ़ावा देता है। स्वच्छ राष्ट्रीय टीम, स्वच्छ प्रशिक्षण आधार, स्वच्छ सहायता टीम, स्वच्छ भोजन, स्वच्छ दवाएं और पोषण संबंधी उत्पाद, स्वच्छ बाहरी समर्थन, स्वच्छ सामाजिक वातावरण, स्वच्छ प्रतियोगिता प्रक्रिया और स्वच्छ वैचारिक शैली जैसे 'आठ स्वच्छता' बनाकर एथलीटों की आत्म-रोकथाम जागरूकता और राष्ट्रीय टीम डोपिंग रोधी प्रबंधन में सुधार करता है, जिससे डोपिंग समस्याओं को जन्म देने वाले विभिन्न जोखिमों की व्यापक रोकथाम और नियंत्रण किया जा सकता है।

चीनी राष्ट्रीय खेल महाब्यूरो के इस अधिकारी के मुताबिक, वर्तमान में, चीन में प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए एक मानकीकृत, व्यवस्थित और क्रमादेशित डोपिंग रोधी कार्य प्रणाली बनाई गई है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2024 3:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story