अंतरराष्ट्रीय: पाकिस्तान द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क डॉ. सुव्रोकमल दत्ता

पाकिस्तान द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क  डॉ. सुव्रोकमल दत्ता
पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आतंकवादी घोषित कर दिया है और इजराइल के सामानों का बॉयकॉट कर रहा है। इसको लेकर राजनीतिक आर्थिक एवं विदेश नीति विशेषज्ञ डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने अपनी बात रखी।

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आतंकवादी घोषित कर दिया है और इजराइल के सामानों का बॉयकॉट कर रहा है। इसको लेकर राजनीतिक आर्थिक एवं विदेश नीति विशेषज्ञ डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने अपनी बात रखी।

इजराइल को लेकर पाकिस्तान के हालिया कदम पर राजनीतिक आर्थिक एवं विदेश नीति विशेषज्ञ डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने कहा, "पाकिस्तान द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि पाकिस्तान पहले ही दुनिया में आतंकवाद के लिए जाना जाता है। सबको पता है पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद को एक्सपोर्ट करता है।"

उन्होंने कहा, जितने भी खूंखार आतंकवादी संगठन हैंं, वे सब पाकिस्तान से ही पनप रहे हैं। दुनिया के खूंखार और घोषित आतंकवादी पाकिस्तान में बसे हुए हैं। इसलिए पाकिस्तान के द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से किसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने कहा, पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद की गंदगी फैला रहा है, ऐसे में इस कदम से न ही इजराइल को कोई फर्क पड़ेगा न ही इजरायल के प्रधानमंत्री को। भारत के विरोध में जिस तरीके से पाकिस्तान 40 साल से आतंकवाद को एक्सपोर्ट कर रहा है और सिलसिलेवार तरीके से कर रहा है, यह भी पाकिस्तान की सोच को दर्शाता है। दरअसल, पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है, यह पूरी दुनिया मानती है और आज के समय में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय पटल पर अलग-थलग पड़ चुका है।

उन्होंने कहा, दुनिया की सोच पाकिस्तान को लेकर बदलेगी नहीं। बेहतर यही होगा कि पाकिस्तान अपने गिरेबान में झांक कर देखें और आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देना बंद करे।

अब समय आ गया है कि, पाकिस्तान को दुनिया के हिसाब से चलना चाहिए, न कि दुनिया के विपरीत। पाकिस्तान द्वारा इजराइल के सामानों को बैन करने से भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 July 2024 5:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story