पर्यावरण: दिल्ली-एनसीआर में अगले एक हफ्ते तक सुहाना रहेगा मौसम, जलभराव और जाम से जूझेंगे लोग

दिल्ली-एनसीआर में अगले एक हफ्ते तक सुहाना रहेगा मौसम, जलभराव और जाम से जूझेंगे लोग
दिल्ली एनसीआर में आगे कुछ दिनों तक मौसम सुहाना बना रहेगा। रुक-रुक कर रिमझिम बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का लुत्फ मिलेगा।

नई दिल्ली, 20 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली एनसीआर में आगे कुछ दिनों तक मौसम सुहाना बना रहेगा। रुक-रुक कर रिमझिम बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का लुत्फ मिलेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 और 25 अगस्त को तूफान के साथ तेज बारिश का सामना दिल्ली एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है।

एनसीआर में हो रही बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से तो निजात मिली है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं। बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा हो गया है। लोगों को घंटों ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ रहा है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 1 हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की आशंका जताई गई है।गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, 20 अगस्त को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। ऐसे ही 21 अगस्त और 22 अगस्त को भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री बना रहेगा।

मौसम विभाग ने कहा कि 24 और 25 अगस्त को अधिकतम तापमान गिरेगा। जिसके बाद यह 33 डिग्री तक पहुंच जाएगा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री तक पहुंच जाएगा। 24 और 25 अगस्त को तेज हवाओं के साथ तेज बरसात का सामना भी एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है।

तेज बारिश के चलते एनसीआर में जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों का बुरा हाल है। दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली के कई इलाके, खासतौर से लुटियन जोन में भी कई जगहों पर जलजमाव देखने को मिला है। बारिश के चलते कुछ ऐसी तस्वीर सामने आई हैं जिनमें अंडर ब्रिज और दिल्ली के कुछ निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। जिनमें गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Aug 2024 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story