रक्षा: इजरायली सेना ने गाजा में यूएन एजेंसी के स्कूल पर हमला किया, हमास के लोगों को मारने का दावा

इजरायली सेना ने गाजा में यूएन एजेंसी के स्कूल पर हमला किया, हमास के लोगों को मारने का दावा
इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि उसने मध्य गाजा में संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के एक स्कूल के अंदर हमास के लोगों पर हमला किया है।

तेल अवीव, 6 जून (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि उसने मध्य गाजा में संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के एक स्कूल के अंदर हमास के लोगों पर हमला किया है।

आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि हमले में आम नागरिकों को नुकसान न पहुंचे इसके लिए सावधानी बरती गई है।

बयान में कहा गया है, "आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने नुसेरियत क्षेत्र में यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल के अंदर स्थित हमास के परिसर पर सटीक हमला किया और कई आतंकवादियों को मार गिराया।"

आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि परिसर का इस्तेमाल हमास की नुखबा ब्रिगेड के सदस्यों द्वारा किया गया था, जिसे हमास सेना की एक विशिष्ट इकाई माना जाता है।

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि हमास के आतंकवादी फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के साथ मिलकर स्कूल के क्षेत्र से आतंकवादी हमलों का निर्देशन कर रहे थे।

आईडीएफ ने दावा किया कि मारे गए आतंकवादी इजरायली सेना पर हमले की योजना बना रहे थे।

आईडीएफ ने मारे गए लोगों की संख्या नहीं बताई, लेकिन अरब मीडिया के सूत्रों ने हमास मीडिया विभाग के हवाले से कहा कि इजरायली हमले में 27 लोग मारे गए हैं।

अमेरिका की पहल पर इजरायल और हमास के बीच काहिरा और दोहा में अप्रत्यक्ष शांति वार्ता जारी है, जिसमें कतर और मिस्र अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इजरायल ने स्थायी युद्ध विराम पर सहमति जताई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2024 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story