आगामी स्मार्टफोन: Xiaomi 15 Ultra से जुड़ी नए स्पेसिफिकेशन हुए लीक, मिल सकता है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट

Xiaomi 15 Ultra से जुड़ी नए स्पेसिफिकेशन हुए लीक, मिल सकता है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट
  • हैंडसेट 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है
  • तीन अलग-अलग रियर पैनल मटेरियल में आ सकता है
  • अघोषित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट मिल सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) इन दिनों अपने नए हैंडसेट पर काम कर रही है, इसका नाम शाआमी 15 अल्ट्रा (Xiaomi 15 Ultra) है। यह स्मार्टफोन 14 Ultra का सक्सेसर होगा और इसे 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अब तक अपने इस आगामी हैंडसेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन, इसको लेकर कई लीक खबरें जरूर सामने आ चुकी हैं, जिनमें हैंडसेट के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है।

एक चीनी टिपस्टर ने डिवाइस के बारे में जानकारी लीक है, जिसके अनुसार Xiaomi 15 Ultra को तीन अलग-अलग रियर पैनल मटेरियल में उपलब्ध कराया जा सकता है। सा​थ ही इस फोन में क्वालकॉम के अघोषित स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट मिलते की उम्मीद है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन से जुड़ी लीक जानकारी....

Xiaomi 15 Ultra की प्रमुख लीक स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन को लेकर टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन (चीनी से अनुवादित) ने एक वीबो पोस्ट में कहा कि Xiaomi 15 Ultra को तीन अलग-अलग बैक पैनल विकल्पों में पेश किया जाएगा और यूजर्स इसे सिरेमिक, ग्लास और फॉक्स लेदर विकल्पों में से चुन सकेंगे।

टिपस्टर की मानें तो, शाओमी 15 अल्ट्रा में 2K रेजोल्यूशन वाली अल्ट्रा-नैरो इक्वल-डेप्थ क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले मिल सकती है। इसमें एक सर्किल के आकार का कैमरा आइलैंड होने की संभावना है, जो Xiaomi 14 Ultra जैसा हो सकता है।

आगामी स्मार्टफोन के कैमरा यूनिट में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एक नया पेरिस्कोप कैमरा शामिल होने की उम्मीद है। इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 4 चिपसेट होगा।

भारत में Xiaomi 14 Ultra की कीमत, स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 14 Ultra को फरवरी में MWC 2024 में लॉन्च किए जाने के एक महीने बाद ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 14-आधारित हाइपरओएस पर काम करता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 3,000nits की पीक ब्राइटनेस वाली 6.73-इंच WQHD+ LTPO AMOLED माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले मिलती है।

इसमें चार 50-मेगापिक्सल सेंसर सहित क्वाड कैमरा यूनिट है। इसमें 90W वायर्ड, 80W वायरलेस और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है। इसे धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग मिली है।

Created On :   21 Aug 2024 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story