स्मार्ट टीवी: Sony Bravia 9 Mini LED 4K टीवी सीरीज भारत में डॉल्बी एटमॉस के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Sony Bravia 9 Mini LED 4K टीवी सीरीज भारत में डॉल्बी एटमॉस के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
  • 75-इंच और 85-इंच स्क्रीन साइज मॉडल शामिल हैं
  • 120Hz रिफ्रेश रेट वाले मिनी एलईडी पैनल दिए गए हैं
  • ये लाइनअप सोनी के XR पिक्चर इंजन के साथ आती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दिग्गज कंपनी सोनी (Sony) ने भारत में अपनी ब्राविया 9 4के सीरीज (Bravia 9 4K Series) को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में 75-इंच और 85-इंच स्क्रीन साइज के टीवी मॉडल शामिल हैं। इस सीरीज में 120Hz रिफ्रेश रेट वाले मिनी एलईडी पैनल हैं और ये लाइनअप सोनी के XR पिक्चर इंजन के साथ आती है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन...

Sony Bravia 9 4K Series की कीमत

इस सीरीज के 75XR90 मॉडल के लिए कीमत 4,49,990 रुपए शुरू होती है। वहीं इसके बड़े 85XR90 मॉडल की कीमत 5,99,990 रुपए है। कंपनी के अनुसार, दोनों मॉडल वर्तमान में भारत में सोनी सेंटर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

Sony Bravia 9 4K Series की स्पेसिफिकेशन

सोनी ब्राविया 9 4K स्मार्ट टीवी सीरीज 75-इंच और 85-इंच स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध है। इस सीरीज के दोनों मॉडल में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ LCD मिनी LED डिस्प्ले मिलते हैं, जो कि 2,160x3,840 पिक्सेल रेजॉल्यूशन प्रदान करते हैं। दोनों मॉडल Google TV पर चलते हैं और इनमें बहुत ही पतले बेजल देखने को मिलते है।

इनमें कलर बढ़ाने के लिए सोनी के इन-हाउस XR बैकलाइट मास्टर ड्राइव और XR कंट्रास्ट बूस्टर 30 मिलता है। यह एक AI-आधारित XR प्रोसेसर द्वारा संचालित है, और टीवी के बारे में कंपनी की XR ट्रिलुमिनोस प्रो और लाइव कलर तकनीक के साथ बेहतर रंग एक्यूरेसी प्रदान करने का दावा किया गया है।

ब्राविया 9 4K स्मार्ट टीवी सीरीज का प्रोसेसर मोशन ब्लर को कम करने के लिए XR क्लियर इमेज 4K अपस्केलिंग और XR मोशन क्लैरिटी जैसे फीचर भी मिलते हैं। X-एंटी रिफ्लेक्शन रिफ्लेक्शन को कम करता है और X-वाइड एंगल तकनीक किसी भी एंगल से वास्तविक दुनिया के विविड कलर्स प्रदान करती है। ये डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और DTS ऑडियो दोनों को सपोर्ट करते हैं।

इसके अलावा PS5 के मालिकों के लिए, सोनी ब्राविया 9 मिनी LED 4K टीवी ऑटो HDR टोन मैपिंग और एक ऑटो गेम मोड मिलते हैं। यह ब्राविया कैम नामक एक कैमरे के साथ आता है। यह Google Meet और Zoom Meetings के साथ इंटीग्रेट है और यूजर्स को सीधे टीवी से वीडियो कॉल होस्ट करने की सुविधा देता है।

Created On :   21 Aug 2024 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story