एआई लैपटॉप: Samsung Galaxy Book 4 Edge माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट+ के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

Samsung Galaxy Book 4 Edge माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट+ के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां
  • कंपनी का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पीसी है
  • ऑफलाइन प्रोसेसिंग के लिए 45 TOPS NPU दिया है
  • यह कोपायलट+ पीसी के रूप में सर्टिफाइड है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपना नया गैलेक्सी बुक 4 एज (Galaxy Book 4 Edge) अनवील कर दिया है। कंपनी ने इसे माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट प्लस के साथ पेश किया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिपसेट दिया गया है। यह लैपटॉप कंपनी का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पीसी है। सैमसंग का कहना है कि यह कोपायलट+ पीसी के रूप में सर्टिफाइड है और ऑफलाइन प्रोसेसिंग के लिए 45 TOPS NPU के साथ ऑन-डिवाइस AI क्षमता प्रदान करता है।

बता दें कि, सैमसंग ने गैलेक्सी एआई मोबाइल इकोसिस्टम का विस्तार पहली बार गैलेक्सी एस 24 फ्लैगशिप लाइनअप के साथ किया था। फिलहाल, जानते हैं Galaxy Book 4 Edge लैपटॉप की खूबियों और कीमत के बारे में...

Samsung Galaxy Book 4 Edge की कीमत और उपलब्धता

सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 एज के 14-इंच वेरिएंट की कीमत 1,349.99 डॉलर (लगभग 1,12,450 रुपए) और 16-इंच वेरिएंट की कीमत 1,449.99 डॉलर (लगभग 1,20,778 रुपए) से शुरू होती है। यह लैपटॉप 18 जून से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy Book 4 Edge की स्पेसिफिकेशन

इस लैपटॉप के 14 इंच मॉडल में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डायनामिक AMOLED 2X टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलती है, जो कि 2880 x 1800 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। P3 कलर गमट 120 प्रतिशत, HDR, VRR सपोर्ट के साथ आने वाली इस डिस्प्ले में 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है। इसके अलावा इसमें एक 16 इंच डिस्प्ले का विकल्प भी मिलता है।

लैपटॉप को पावर देने के लिए एड्रेनो जीपीयू, 12-कोर सीपीयू और एक 45 TOPS क्वालकॉम हेक्सागोन एनपीयू के साथ स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिपसेट है। दोनों मॉडल 16GB रैम और 1TB तक इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करते हैं।

गैलेक्सी बुक 4 एज में पहली बार पीसी पर सर्च करने के लिए लाइव अनुवाद, चैट असिस्ट और सर्कल जैसे मोबाइल एआई फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, यूजर्स को विंडोज स्टूडियो इफेक्ट्स के सौजन्य से पोर्ट्रेट ब्लर और वॉयस फोकस जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो, गैलेक्सी बुक 4 एज में यूएसबी 4.0 और एचडीएमआई 2.1 पोर्ट शामिल हैं। लैपटॉप में बैकलिट कीबोर्ड, यूएसबी टाइप-सी, ब्लूटूथ वी5.4 और वाई-फाई 7 के माध्यम से 65W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।

Created On :   22 May 2024 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story