आगामी स्मार्टफोन: Realme GT 6 में मिलेगा 50-मेगापिक्सेल Sony LYT-808 मैन कैमरा, कंपनी ने की पुष्टि

Realme GT 6 में मिलेगा 50-मेगापिक्सेल Sony LYT-808 मैन कैमरा, कंपनी ने की पुष्टि
  • Realme GT 6 को 20 जून को लॉन्च किया जाएगा
  • 50-मेगापिक्सेल Sony LYT-808 मुख्य सेंसर होगा
  • 4K Dolby Vision वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी रियलमी (Realme) भारत सहित अन्य देशों में अपना नया पावरफुल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। लेकिन, इससे पहले कंपनी एक- एक कर इसके बेहतरीन फीचर्स का खुलासा कर रही है। फिलहाल, कंपनी ने इसमें दिए जाने वाले मैन कैमरा सेंसर का खुलासा किया है।

इससे पहले चिपसेट, हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 SoC और SuperVOOC चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी होने की बात सामने आ चुकी है। बता दें कि, Realme GT 6 भारत और अन्य वैश्विक बाजारों में 20 जून को लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं अब तक सामने आईं फोन से जुड़ी स्पेसिफिकेशन डिटेल के बारे में...

कैमरा सेटअप को लेकर दी ये जानकारी

Realme ने गुरुवार को एक प्रेस रिलीज के जरिए, Realme GT 6 के कैमरा स्पेसिफिकेशन की पुष्टि की है। इसमें 50-मेगापिक्सेल Sony LYT-808 मुख्य सेंसर होगा और यह 4K Dolby Vision वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा। कंपनी के अनुसार, इसमें अपर्चर f/1.69 और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के सपोर्ट के साथ 1/1.4-इंच सेंसर होगा, जो कि वर्तमान में Realme GT 6T में दिए गए Sony LYT-600 सेंसर की तुलना में एक बड़ा अपग्रेड होगा।

इसके अलावा आगामी फोन में Realme GT 6 में 47mm के बराबर फोकल लेंथ वाला 50-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर भी होगा। यह कंपनी के इन-हाउस हाइपरटोन इमेज इंजन के साथ आएगा जो AI के साथ RAW में इमेज को प्रोसेस करने में मदद करता है।

कैमरा सेटअप टेक्सचर पोर्ट्रेट, फास्ट कैप्चर, नाइट मोड, स्टार मोड और स्ट्रीट मोड सहित विभिन्न वीडियो और फाटोग्राफी मोड को सपोर्ट करेगा। कंपनी का वादा है कि पोर्ट्रेट, लैंडस्केप या कम रोशनी वाले फोटो को शूट करते समय यूजर्स को बेहतरीन इमेज क्वालिटी वाले शॉट मिलेंगे।

Realme GT 6 को लेकर कंपनी का खुलासा

इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले कंपनी कई खुलासे कर चुकी है। जिसके अनुसार, इसमें स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 चिपसेट दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 120W SuperVOOC चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी मिलेगी।

गेमिंग लवर्स के लिए भी यह फोन खास होने वाला है, क्यों कि यह हैंडसेट 120 फ्रेम प्रति सेकंड रिफ्रेश रेट देगा। साथ ही इसमें थर्मल मैनेजमेंट के लिए 10,014mm स्क्वायर डुअल VC कूलिंग सिस्टम दिए जाने की बात कही गई है।

Created On :   13 Jun 2024 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story