न्यू लैपटॉप: Microsoft Surface Pro और Surface हुए अनवील, जानिए कीमत और फीचर्स

Microsoft Surface Pro और Surface हुए अनवील, जानिए कीमत और फीचर्स
  • ये लैपटॉप सर्फेस प्रो 10 और सर्फेस लैपटॉप 6 के बाद आते हैं
  • माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो (11वां वर्जन) एक 2-इन-1 पीसी है
  • सरफेस (7वें वर्जन) में 13.5-इंच और 15-इंच डिस्प्ले हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपने नई जेनरेशन सर्फेस (Surface) और सर्फेस प्रो (Surface Pro) लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। सर्फेस जहां 7वां वर्जन है, वहीं सर्फेस प्रो 11वां वर्जन है। ये लैपटॉप सर्फेस प्रो 10 और सर्फेस लैपटॉप 6 के बाद आते हैं, जिन्हें इस साल मार्च में पेश किया गया था। नए लैपटॉप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के फीचर्स के साथ आते हैं, इसी के साथ ये कंपनी के पहले कोपायलट+ पीसी भी बन गए हैं। आइए जानते हैं इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन...

Microsoft Surface Pro और Surface की कीमत

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो के एलसीडी डिस्प्ले और 16GB रैम+ 256GB एसएसडी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर (लगभग 83,000 रुपए) से शुरू होती है। वहीं सर्फेस लैपटॉप के 13.8 इंच डिस्प्ले वेरिएंट की कीमत भी 999 डॉलर (लगभग 83,000 रुपए) से शुरू होती है। दोनों लैपटॉप ब्लैक, ड्यून, प्लैटिनम और सेफायर कलर आप्शन में उपलब्ध होंगे।

Microsoft Surface Pro और Surface की स्पेसिफिकेशन

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो (11वां वर्जन) एक 2-इन-1 पीसी है, जिसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ LCD और OLED स्क्रीन दोनों में विकल्पों के साथ 13 इंच का डिस्प्ले मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह सर्फेस प्रो की पिछली जेनरेशन की तुलना में 90% फास्ट है। यह लैपटॉप 32GB तक LPDDR5X रैम और 1TB Gen 4 SSD इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है और इसमें स्नैपड्रैगन एक्स प्लस और एलीट चिपसेट दिया गया है।

सरफेस प्रो में वीडियो और ऑडियो कॉलिंग के लिए 114-डिग्री अल्ट्रावाइड 1440p सेंसर के साथ फ्रंट-फेसिंग वेबकैम के साथ अपग्रेड किया गया है। वेबकैम एआई-आपरेट विंडोज स्टूडियो इफेक्ट्स का सपोर्ट करता है। वहीं स्पेसबार के बगल में एक समर्पित कोपायलट बटन भी दिया गया है। यह 65W तक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

वहीं बात करें सरफेस लैपटॉप (7वां वर्जन) की तो, इसमें 13.5-इंच और 15-इंच के दो डिस्प्ले वेरिएंट मिलते हैं। दोनों में टच सपोर्ट के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट वाले IPS LCD पैनल मिलते हैं, जो HDR सपोर्ट और डॉल्बी विजन IQ प्रदान करते हैं। साथ ही ये कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सिक्योरिटी के साथ आते हैं।

इस लैपटॉप में भी सरफेस प्रो की तरह स्नैपड्रैगन एक्स प्लस और एलीट चिपसेट दिया गया है। साथ ही 64GB LPDDR5X रैम और 1TB जेन 4 SSD इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। यह नए एनपीयू के साथ भी आता है।

Created On :   22 May 2024 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story