अपकमिंग स्मार्टफोन: Lava Blaze Curve 5G के मुख्य स्पेसिफिकेशन और डिजाइन आए सामने, भारत में 5 मार्च को होगा लॉन्च

Lava Blaze Curve 5G के मुख्य स्पेसिफिकेशन और डिजाइन आए सामने, भारत में 5 मार्च को होगा लॉन्च
  • इस फोन का लैंडिंग पेज अमेजन पर लाइव किया गया है
  • फोन में मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC चिपसेट मिलेगा
  • डॉल्बी एटमॉस-सपोर्टेड डुअल स्टीरियो स्पीकर दिए जाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी लावा (Lava) जल्द अपना नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। यहां हम बात कर रहे हैं ब्लेज कर्व 5G (Blaze Curve) हैंडसेट की, जिसकी चर्चा बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर हो रही है। इस आगामी फोन को 5 मार्च को भारत में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी पुष्टि कंपनी ने की है, लेकिन लॉन्च से पहले ही इसके मुख्य स्पेसिफिकेशन और डिजाइन सामने आ गए हैं।

इस स्मार्टफोन को कर्व डिस्प्ले के डिजाइन के साथ टीज किया गया है। इसे लावा के नए फोन का लैंडिंग पेज ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर लाइव किया गया है। आइए जानते हैं इस फोन के बारे में...

कितना खास होगा Lava Blaze Curve 5G

लावा द्वारा जो टीजर जारी किया गया है, उसमें स्मार्टफोन की डिजाइन के साथ रियर कैमरा, डिस्प्ले, चिपसेट, रैम और स्टोरेज की जानकारी दी गई है। ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर एक बैनर पुष्टि करता है कि फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC चिपसेट के साथ आएगा। इस फोन में 8GB LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में डॉल्बी एटमॉस-सपोर्टेड डुअल स्टीरियो स्पीकर का सपोर्ट मिलेगा।

टीजर में हैंडसेट का बैक पैनल भी दिखाया गया है। जहां तीन कैमरों को एक छोटी एलईडी फ्लैश यूनिट के साथ ऊपरी बाएं कोने में अलग-अलग उभरे हुए गोलाकार मॉड्यूल में रखा गया है। कंपनी द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक टीजर में, कंपनी ने पुष्टि की कि लावा ब्लेज कर्व 5जी में 64-मेगापिक्सल प्राइमरी रियर सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

यही नहीं लावा द्वारा साझा किए गए एक अन्य टीजर से पता चलता है कि लावा ब्लेज कर्व 5G हैंडसेट में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67-इंच की कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी। इससे पहले इसमें दिए जाने वाले फ्रंट कैमरा के लिए डिस्प्ले के मध्य में पंच स्लॉट दिखाया गया था, हालांकि, इसके सेंसर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

किन रंगों में होगा उपलब्ध

कंपनी द्वारा अब तक Lava Blaze Curve 5G को लेकर कई टीज सामने आए हैं। जिसके अनुसार, हैंडसेट को दो रंगों- ब्लैक और ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

Created On :   29 Feb 2024 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story