आगामी स्मार्टफोन: iQOO Z9 Lite 5G के भारत में लॉन्च से पहले चिपसेट और कैमरा डिटेल्स का हुआ खुलासा

iQOO Z9 Lite 5G के भारत में लॉन्च से पहले चिपसेट और कैमरा डिटेल्स का हुआ खुलासा
  • डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा
  • इसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर मिलेगा
  • एक 2 मेगापिक्सल बोकेह लेंस शामिल होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईकू (iQOO) भारत में अपना नया हैंडसेट जेड9 लाइट (Z9 Lite) को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट की घोषणा की है। इसके अलावा यह भी पता चल चुका है कि स्मार्टफोन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन के जरिए बेचा जाएगा। वहीं अब इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आई है।

iQOO Z9 Lite 5G को लेकर अमेजन पर एक माइक्रोसाइट लाइव हुई है। यहां इसमें मिलने वाले कैमरा सेटअप की जानकारी दी गई है। साथ ही इसमें मिलने वाले चिपसेट की पुष्टि भी की गई है। आइए जानते हैं इस आगामी स्मार्टफोन के बारे में...

इन स्पेसिफिकेशन का हुआ खुलासा

माइक्रोसाइट के अनुसार, iQOO Z9 Lite 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें एक रेकटेंगुलर कैमरा मिलेगा, जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल बोकेह लेंस शामिल होगा। इसके अलावा यह भी पता चला है कि, यह फोन IP64 रेटिंग के साथ आएगा।

आगामी स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंशिटी 6300 प्रोसेसर मिलने की पुष्टि की गई है। इसके साथ 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी जाएगी। AnTuTu बेंचमार्किंग टेस्ट में इसी वेरिएंट को 414,564 प्वाइंट मिले हैं।

आपको बता दें कि, iQOO Z9 Lite 5G स्मार्टफोन को 15 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, अब तक सामने आए प्रुख स्पेसिफिकेशन को देखते हुए कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Vivo T3 Lite का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जिसे बीते महीने भारत में लॉन्च किया गया था।

लीक स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन को लेकर कई लीक रिपार्ट भी सामने आई हैं। जिनमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिए जाने की बात सच साबित हुई है। इसके अलावा इसमें, iQoo Z9 Lite में 90Hz तक रिफ्रेश रेट वाली 6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले दिए जाने की बात कही गई है।

लीक रिपोर्ट की मानें तो स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। साथ ही iQoo Z9 Lite को 10,000 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई गई है।

Created On :   5 July 2024 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story