अपकमिंग स्मार्टफोन: iQOO Z9 5G भारत में जल्द होगा लॉन्च, आधिकारिक माइक्रोसाइट भारत में हुई लाइव, प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी आए सामने

iQOO Z9 5G भारत में जल्द होगा लॉन्च, आधिकारिक माइक्रोसाइट भारत में हुई लाइव, प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी आए सामने
  • iQoo ने पुष्टि की है कि Z9 5G जल्द भारत में लॉन्च होगा
  • स्मार्टफोन की सटीक लॉन्च तारीख का खुलासा नहीं किया है
  • इस हैंडसेट में MediaTek Dimensity 7200 चिपसेट मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) का सब-ब्रांड आइकू (iQoo) भारत में जल्द एक नए मिड-रेंज मॉडल को लाने की तैयारी में हैं। इसको लेकर बीते कुछ समय से जानकारी सामने आ रही हैं। वहीं अब कंपनी ने पुष्टि की है कि आईकू जेड 9 5जी (iQoo Z9 5G) जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, स्मार्टफोन की सटीक लॉन्च तारीख का खुलासा नहीं किया है। इसी के साथ स्मार्टफोन के लिए एक माइक्रोसाइट चीनी स्मार्टफोन निर्माता की आधिकारिक भारत वेबसाइट पर भी लाइव हो गई है।

iQoo Z9 5G को लेकर एक माइक्रोसाइट ई- कॉमर्स साइट अमेजन पर भी लाइव हो गई है। इससे पता चलता है कि आगामी स्मार्टफोन यहां भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा लिस्टिंग से iQoo Z9 5G के बारे में कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी मिली है।

iQOO Z9 5G की प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइक्रोसाइट पर iQOO Z9 5G स्मार्टफोन का बैक पैनल दिखाया है, जिससे इस स्मार्टफोन का डिजाइन और कैमरा का डिजाइन साफ नजर आता है। लिस्टिंग में फोन को मैट ग्रीन कलर फिनिश में दिखाया गया है। इसे देखकर पता चलता है कि, iQoo Z9 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जो बैक पैनल के ऊपर बाईं ओर एक वर्गाकार मॉड्यूल के इनसाइड वर्टिकल रखा जाएगा।

कैमरा मॉड्यूल यह भी पुष्टि करता है कि स्मार्टफोन OIS-सक्षम वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट करेगा। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि यह स्मार्टफोन 50 मेगापिक्सल Sony IMX882 OIS- सेंसर वाला सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन होगा।

iQOO की तरफ से इस अपकमिंग स्मार्टफोन के प्रोसेसर को कंफर्म किया गया है। जिसके अनुसार, इस हैंडसेट में MediaTek Dimensity 7200 चिपसेट दिया जाएगा। iQOO का दावा है कि AnTuTu पर इस स्मार्टफोन ने 734K स्कोर प्वाइंट्स हासिल किए हैं। स्मार्टफोन को लेकर अन्य कोई जानकारी कंपनी ने फिलहाल नहीं दी है।

लीक स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट की मानें तो iQoo Z9 में 1.5-इंच की OLED डिस्प्ले मिल सकती है। इसमें यह एंड्रॉइड 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर रन कर सकता है। इसमें 8GB रैम मिलने की उम्मीद है। जबकि बैटरी बैकअप के लिए इसमें 6000mAh की बैटरी दी जा सकती है। बात करें कीमत की तो इसे मिड-रेंज सेगमेंट में रखा जाएगा और यह 25,000 रुपए से कम कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

Created On :   22 Feb 2024 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story