न्यू स्मार्टफोन: HMD Vibe स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

HMD Vibe स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां
  • कीमत 150 डॉलर (लगभग 12,500 रुपए) है
  • इसमें 6.56-इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है
  • पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने हाल ही में अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज एचएमडी पल्स (HMD Pulse) को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने अपने एक और नए हैंडसेट एचएमडी वाइब (HMD Vibe) को बाजार में उतार दिया है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट और 4,000mAh बैटरी सहित कई सारे बेतहरीन फीचर्स दिए गए हैं।

एचएमडी फोन बजट रेंज में आता है और इसकी डिजाइन एचएमडी पल्स सीरीज से काफी मिलती जुलती है, जिसके रियर में दो गोलाकार रिंग और एक पॉली कार्बोनेट बॉडी है। फिलहाल HMD Vibe को अमेरिकी बाजार के लिए पेश किया गया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने फिलहाल, कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियां...

HMD Vibe की कीमत

अमेरिका में HMD Vibe की कीमत 150 डॉलर (लगभग 12,500 रुपए) रखी गई है। ग्राहक फोन को HMD की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ-साथ Best Buy और Amazon जैसे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं।

HMD Vibe की स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.56-इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि पंच-होल कटआउट डिजाइन के साथ आती है। इस फोन में पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके साथ ही फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा यूनिट मिलती है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में मल्टी टास्किंग के लिए 6GB रैम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफिक्स सपोर्ट के लिए इसमें Adreno GPU दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 128GB स्टोरेज मिलती है, जिसे एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में 4G LTE सेलुलर के साथ ब्लूटूथ 5.0 और GPS दिया गया है। यह फोन डस्ट और स्पिल रजिस्टेंस के लिए IP52 रेटिंग सपोर्ट करता है। वहीं सुरक्षा के लिए फोन में फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

Created On :   26 April 2024 5:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story