एप्पल विजन प्रो: खराब सेल्स के कारण Apple Vision Pro का प्रोडक्शन घटा, किफायती वजर्न ला सकती है कंपनी!

खराब सेल्स के कारण Apple Vision Pro का प्रोडक्शन घटा, किफायती वजर्न ला सकती है कंपनी!
  • एप्पल किफायती ऐप्पल विजन प्रो पर काम कर रही
  • कुछ महीने पहले प्रोडक्शन में तेजी से कमी की
  • एप्पल के प्लान की आधिकारिक जानकारी नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने खराब सेल्स के कारण अपने एक डिवाइस का प्रोडक्शन को रोक दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट विजन प्रो (Vision Pro) की। एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिक कीमत के कारण इस डिवाइस को खरीदना हर किसी के लिए आसान नहीं है और यही कारण रहा कि, इसकी सेल्स काफी धीमी रही। ऐसे में कंपनी अब इसका एक किफायती वेरिएंट लाने पर काम कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने सप्लाई चेन से कुछ महीने पहले मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट के प्रोडक्शन में तेजी से कमी की है और साल के अंत तक प्रोडक्शन को को आधा भी कर सकता है। हालांकि, Vision Pro के नेक्स्ट वर्जन के लिए एप्पल के प्लान की कोई आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी नई अपडेट के बारे में...

कब तक आ सकता है किफायती वर्जन?

​आपको यहां बता दें कि, वर्तमान में ऐप्पल विजन प्रो की कीमत 3,500 डॉलर (करीब तीन लाख रुपए) है। वहीं ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के मुताबिक नए डिवाइस की कीमत लगभग 2,000 डॉलर (करीब 1.68 लाख रुपए) होने की उम्मीद है यानि कि मौजूदा वर्जन के मुकाबले इसकी कीमत करीब आधा रह जाएगा। सस्ता वर्जन 2025 के अंत तक उपलब्ध हो सकता है।

बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा था कि Apple का विजन प्रोडक्ट्स ग्रुप एक और मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट पर काम कर रहा है जो अगले साल की शुरुआत में आ सकता है। इसके अलावा एप्पल 2026 में अपने विजन प्रो का नया वर्जन लाने की योजना भी बना रहा है।

कितना बदल जाएगा नया वर्जन?

रिपोर्ट में कहा गया है कि, एप्पल के नए मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट की कीमत कम होने के कारण इसके कई सारे फीचर्स को ​ह​टाया जा सकता है। इसमें EyeSight फीचर भी शामिल है। वहीं मौजूदा विजन प्रो में M2 चिपसेट मिलता है, जबकि, सस्ते मिक्सड-रिएलिटी हेडसेट में ए-सीरीज प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यही नहीं कंपनी इसके स्ट्रक्चर को बनाने में अधिक से अधिक प्लास्टिक का उपयोग कर सकती है। जबकि, प्रो मॉडल में प्रीमियम एल्यूमीनियम और ग्लास का इस्तेमाल होता है।

Created On :   26 Oct 2024 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story