श्रीमद् भागवत कथा: कथा में श्रीकृष्ण-रूकमणी के विवाह पर हुई अमृत वर्षा, कथा के दौरान बीच-बीच में प्रस्तुत की सुंदर झांकियां

कथा में श्रीकृष्ण-रूकमणी के विवाह पर हुई अमृत वर्षा, कथा के दौरान बीच-बीच में प्रस्तुत की सुंदर झांकियां
  • कथा में श्रीकृष्ण-रूकमणी के विवाह पर हुई अमृत वर्षा
  • बीच-बीच में प्रस्तुत की सुंदर झांकियां
  • मंगला आरती गाकर विवाह सम्पन्न कराया

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले की गुनौर तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मानिकपुर कला में श्रीमद् भागवत कथा के छठवें दिन बुधवार को कथा व्यास श्यामरंग अश्विनी गौतम के मुखारबिंद से श्रीकृष्ण और रुकमणी के विवाह की अमृत वर्षा का श्रद्धालुओं को रसपान कराया। श्रीमद् भागवत कथा के दौरान बीच-बीच में सुंदर-सुंदर झांकियां प्रस्तुत कीं। महाराज जी ने कहा कि भगवान की महारास लीला इतनी दिव्य है कि स्वयं भोलेनाथ उनके बाल रूप के दर्शन करने के लिए गोकुल पहुंच गए।

कथा में गोपी उद्धव संवाद, श्री कृष्ण एवं रुकमणी विवाह उत्सव पर मनोहर झांकी प्रस्तुत की गई। समस्त श्रद्धालुजनों और ग्रामवासियों ने शादी में बारात निकालकर वरमाला कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से संपन्न कराया। उसके बाद कथा के आयोजक तिवारी परिवार के समस्त लोगों ने भगवान श्री कृष्ण और रुक्मणी जी के पैर धोकर पूजा-अर्चना करते हुए मंगला आरती गाकर विवाह सम्पन्न कराया। कथा को सुनने ग्राम सहित आसपास के कई ग्रामों के श्रोतागण पहुंचकर पुण्य लाभ अर्जित कर रहे हैं।

Created On :   7 Jun 2024 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story