अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस 2024: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के विज्ञान संचार केंद्र ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस 2024

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के विज्ञान संचार केंद्र ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस 2024

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के विज्ञान संचार केंद्र ने अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन किया। इस वर्ष के कार्यक्रम का मुख्य विषय था क्लिक्स से प्रगति की औरः सतत विकास के लिए युवाओं के डिजिटल मार्ग। इस आयोजन में मुख्य वक्ता के रूप में रबीन्द्रनाथ टैगोर विष्वविद्यालय के इंटरनेट ऑफ थिंग्स और एडवांस कंप्यूटिंग के प्रमुख डॉ. राकेश कुमार ने प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया।

डॉ. राकेश कुमार ने अपने कार्यशाला में संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और इस बात पर जोर दिया कि किस प्रकार युवा पीढ़ी इन लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। उन्होंने युवाओं को डिजिटल तकनीक के माध्यम से सतत विकास की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया और बताया कि कैसे सही दिशा में डिजिटल कौशल का उपयोग समाज और पर्यावरण की भलाई के लिए किया जा सकता है।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों और युवाओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया और सतत विकास के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया। इस आयोजन ने युवाओं को अपने डिजिटल कौशल को निखारने और उसे समाज की प्रगति के लिए उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में विष्वविद्यालय के लॉ विभाग, विज्ञान विभाग और कला विभाग के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के आयोजक डा. प्रबाल राय, निदेशक विज्ञान संचार केंद्र ने डॉ. राकेश का स्मृति चिन्ह देकर धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

Created On :   29 Aug 2024 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story