भोपाल: आरजीपीवी के तकनीकी शिक्षक संघ का मांगों को लेकर मौन धरना, राज्यपाल के नाम लिखा पत्र

आरजीपीवी के तकनीकी शिक्षक संघ का मांगों को लेकर मौन धरना, राज्यपाल के नाम लिखा पत्र
  • राज्यपाल केे नाम लिखे पत्र विश्वविद्यालय के कंट्रोलर फाइनेंस की नियुक्ति शीघ्र करने की मांग की गई।
  • राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में वित्त नियंत्रक के न होने से विभिन्न प्रकार की परेशानियां सामने आ रही है। - उदय चौरसिया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के तकनीकी शिक्षक संघ ने सोमवार को मांगों को लेकर मौन धरना दिया। मौन धरने के पश्चात तकनीकी शिक्षक संघ ने राज्यपाल के नाम पत्र भी लिखा है। राज्यपाल केे नाम लिखे पत्र विश्वविद्यालय के कंट्रोलर फाइनेंस की नियुक्ति शीघ्र करने की मांग की गई। इस पत्र में संघ के अध्यक्ष उदय चौरसिया ने बताया की राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल में अक्टूबर 2023 से वित्तीय नियंत्रक के पद पर शासन स्तर पर नियुक्त करने की कार्रवाई लंबित है।

चौरसिया ने बताया कि राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में वित्त नियंत्रक के न होने से विभिन्न प्रकार की परेशानियां सामने आ रही है। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के स्थापना के समय से ही विश्वविद्यालय का वित्त विभाग में तात्कालिक व्यवस्था से संचालित की जा रही है, विश्वविद्यालय की वित्तीय विभाग में कोई भी जवाब दे अधिकारी एवं कर्मचारी जो फाइनेंस से संबंधित जानकारी रखता हो ऐसा नहीं है, यहां पर पूर्णता तात्कालिक व्यवस्था है। अभी के हाल की व्यवस्था में विश्वविद्यालय के 4 शिक्षकों को यह दायित्व दिया गया है, वह कहीं से भी न्याय उचित प्रतीत नहीं होता क्योंकि जिन शिक्षकों को पढ़ाई करवाने का दायित्व है उन्हें अपना अधिकतम समय वित्त के कार्य में देना पड़ता है।

विश्वविद्यालय में वित्तीय नियंत्रक के पद पर पदस्थापना अति आवश्यक है क्योंकि जानकारी के अभाव में भविष्य में किसी भी प्रकार की वित्तीय आनियप्ता की स्थिति ना उत्पन्न हो। शीघ्र से अति शीघ्र राजीव गांधी विश्व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल में वित्तीय नियंत्रक के पद पर पद स्थापना की जाए। पिछले डेढ़ सालों से राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अकादमिक सेक्शन द्वारा शोधार्थी उदय चौरसिया को आज दिनांक तक गाइड/सुपरवाइजर चेंज नहीं किया गया इस संबंध में उदय चौरसिया द्वारा कई बार आवेदन दिया गया परंतु आज दिनांक तक कार्रवाई लंबित है, इसलिए तकनीकी शिक्षक संघ ने आज पुन: निवेदन किया की विश्वविद्यालय अधिनियम पीएचडी ऑर्डिनेंस 11 के अनुसार विशेष परिस्थितियों में पीएचडी गाइड बदलने की मांग की जिससे कि शोधार्थी उदय चौरसिया अपना रिसर्च कार्य करके पीएचडी उपाधि अर्जित कर सकें।

Created On :   5 Aug 2024 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story