मध्य प्रदेश: गरीब आदिवासी को राजमहल बुलाकर नौटंकी की शिवराज ने सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश: गरीब आदिवासी को राजमहल बुलाकर नौटंकी की शिवराज ने सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सीधी में आदिवासी युवक के साथ हुई शर्मनाक घटना को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज पर जमकर निशाना साधा। वर्मा ने देवास में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज को अगर नौटंकी ही करनी थी तो उस गरीब आदिवासी के घर सीधी जाते, अपने राजमहल में बुलाकर पाखंड क्यों किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग हर दिन आदिवासियों पर अत्याचार और प्रताड़ना के मामले आ रहे हैं, प्रदेश में आदिवासियों की स्थिति निरंतर असुरक्षित होती जा रही है लेकिन सरकार तो अपने पाखंड में व्यस्त है। पूर्व केबिनेट मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री को थोड़ी भी शर्म होती तो वह खुद सीधी में जाकर उस गरीब आदिवासी के पैर धोते और उसे पीते भी।

वर्मा ने कहा कि पिछले 18 वर्षों में लगातार आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है तथा दुराचार के मामले में भी तेजी से इजाफा हो रहा है, बावजूद इसके सरकार को सिर्फ इवेंट करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आदिवासियों की अस्मिता पर प्रहार किया है। वर्मा ने कहा कि पिछले 18 वर्षों कार्यकाल में आदिवासियों ने महसूस किया है और आने वाले चुनावों में आदिवासी वर्ग इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकेगा।

पूर्व मंत्री वर्मा ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि आदिवासी वर्ग में बढ़ रही नाराजगी के चलते उसकी स्थिति बद से बदतर होने वाली है। उन्होंने कहा कि जिस तरह पिछली विधानसभा चुनाव में आदिवासी वर्ग ने कांग्रेस का दामन थामा था, उसी तरह इस बार भी आदिवासियों का पूरा समर्थन कांग्रेस के साथ है। पिछली बार तो भाजपा को कुछ सीटें आदिवासी क्षेत्रों में मिल गई थी, इस बार भाजपा का पूरी तरह से सूपड़ा साफ होना है।

Created On :   10 July 2023 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story