भूख हड़ताल: बरकतउल्ला विवि में एक साल से नहीं हुई एम फार्मा की परीक्षा, भूख हड़ताल पर बैठे छात्र

बरकतउल्ला विवि में एक साल से नहीं हुई एम फार्मा की परीक्षा, भूख हड़ताल पर बैठे छात्र
  • एनएसयूआई अध्यक्ष विकास ने उनकी मांगे पूरी न होने तक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में लगातार हो रही अनियमित्ताओं ने छात्रों को परेशान कर रखा है। विश्वविद्यालय प्रशासन की एक नई चूक देखी गई है, जिसके खिलाफ छात्रों ने अब मुहीम छेड़ दी है। विश्वविद्यालय में संचालित एम फार्मा कोर्स जो की दो साल का होता है उसकी परीक्षाएं पिछले एक साल से आयोजित नहीं की जा रही हैं। जिसके चलते शुक्रवार को छात्र विश्वविद्यालय के कुलपति एसके जैन से मिलने पहुंचे थे, लेकिन दोपहर 12 बजे से इंतजार करते करते शाम के 5 बज गए पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी छात्रों से मिलने और उनकी समस्याएं जानने के लिए नहीं आया।

लिहाजा बरकतउल्ला विश्वविद्यालय एनएसयूआई अध्यक्ष विकास ने उनकी मांगे पूरी न होने तक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की घोषणा की है और विवि प्रशासन को ये चेतावनी दी है की जल्द से जल्द परीक्षा आयोजित करने की अधिसूचना जारी की जाए, कुलपति के केबिन के बाहर छात्र मिलकर अपना धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अक्षय तोमर ने बताया है कि विगत 6 महीने से एनएसयूआई ने ज्ञापन के जरिये वीवी प्रशासन को जागने का काम कर रही है परंतु कुलपति अपने हठधर्मिता के चलते छात्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि दूसरी और 100 करोड़ रुपये की राशि को अपनी झोली में डालने के लिए आये दिन मीटिंग और राजभवन के चक्कर काट रहे है, छात्रों को यदि मिलना भी होता है तो कुलपति के मुख्य द्वार पर नोटिस चस्पा है जिसमे पहले बागसेवनिया थाना जाना पड़ता है उसके बाद ही वे कुलपति से मिल पाते है जिसकी वजह से छात्र अपनी बात रखने में असहज महसूस करते है।

Created On :   17 Jun 2024 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story