भोपाल: डीपीआई की आयुक्त ने बोर्ड परीक्षाओं में 90 फीसदी अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों को किया सम्मानित

डीपीआई की आयुक्त ने बोर्ड परीक्षाओं में 90 फीसदी अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों को किया सम्मानित
नवीन कन्या उमाबि तुलमीनगर, भोपाल का सत्र 2023-24 का कक्षा 10वीं एवं 12 वीं का परीक्षा परिणाम 95% से अधिक रहा है तथा लगभग 85% छात्रायें प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई हैं।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त शिल्पा गुप्ता शनिवार को शास. नवीन कन्या उमावि तुलसीनगर में बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं एवं सीसीए कोर्स तथा हिन्दी टायपिंग में प्रथम स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं के साथ उन शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंनें बोर्ड परीक्षाओं में 90% से अधिक परीक्षण परिणाम दिया। गौरतलब है कि नवीन कन्या उमाबि तुलमीनगर, भोपाल का सत्र 2023-24 का कक्षा 10वीं एवं 12 वीं का परीक्षा परिणाम 95% से अधिक रहा है तथा लगभग 85% छात्रायें प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई हैं।

दरअसल सम्मान समारोह का आयोजन विशेष तौर पर आयोजित कराने का उद्देश्य गुरुओं को पूरे साल किए गए प्रयासों। मेहनत का अनुभव कराना है। क्योंकि यह अवसर शिक्षकों के लिए सबसे सुखद पल होता है, जब उसके द्वारा दी गई शिक्षा को छात्र अपना कर उसे मूर्त रूप देता है और अपने उत्कृष्ट कैरियर के निर्माण की नींव रखता है।

छात्रावास किया निरीक्षण

इस आयुक्त गुप्ता ने कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास का भी निरीक्षण किया गया। छात्रावास की व्यवस्थाओं की उन्हांेने प्रशंसा की गई एवं कार्यक्रम में छात्राओं को अच्छे स्वास्थ्य हेतु टिप्स भी रिये। इस दौरान शाला की प्राचार्य वंदना शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी एनके अहिरवार एवं एपीपीसी उठके विजयवर्गीय तथा विद्यालय के सभी शिक्षक एवं कक्षा नर्सरी से 12 वीं तक के बच्चे उपस्थित रहें।

Created On :   10 Aug 2024 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story