RNTU Football Tournament: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के पहले अंतरराष्ट्रीय टैगोर कप फुटसल (फुटबॉल) टूर्नामेंट का आगाज कल से

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के पहले अंतरराष्ट्रीय टैगोर कप फुटसल (फुटबॉल) टूर्नामेंट का आगाज कल से
  • इस टूर्नामेंट में अफ्रीकन महाद्वीप के 60 स्टूडेंट्स प्रतिभागिता कर रहे हैं।
  • दो पूल में 6 टीमों के मध्य विजेता बनने के लिए मुकाबले होंगे।
  • यह टूर्नामेंट 7 ए साइड फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Bhopal News: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय का पहला अंतरराष्ट्रीय टैगोर कप फुटसल (फुटबॉल) टूर्नामेंट का आगाज कल से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में अफ्रीकन महाद्वीप के 60 स्टूडेंट्स प्रतिभागिता कर रहे हैं। दो पूल में 6 टीमों के मध्य विजेता बनने के लिए मुकाबले होंगे। यह टूर्नामेंट 7 ए साइड फॉर्मेट में खेला जाएगा। पूल ए में स्मैश एफसी, टैगोर एफसी और यूनाइटेड स्कालर्स वहीं पूल बी में एतिहाद एफसी‌, वाइकिंग्स एफसी और जेयूसीसी एफसी टीमें खिताबी मुकाबले में भिड़ंत करेंगी। टूर्नामेंट का उद्घाटन 22 अक्टूबर को सायं 6:00 बजे और समापन 23 अक्टूबर को सायं 9:00 बजे स्थान 7 मैंगोज, स्पोर्ट्स एरीना मिसरोद में आयोजित होगा।

विश्वविद्यालय की प्रो चांसलर डॉ अदिति चतुर्वेदी वत्स और कुलसचिव डॉ विजय सिंह ने बताया कि इस टूर्नामेंट को आयोजित करने का विश्वविद्यालय का उद्देश्य है कि अफ्रीकन महाद्वीप के विद्यार्थी भारतीय संस्कृति में रच बस जाएं। भोपाल शहर के अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए इसी उद्देश्य के साथ विश्वविद्यालय ने टूर्नामेंट का आगाज किया है। इंटरनेशनल सेल की हेड डॉ रितु कुमारन ने बताया कि यह सिर्फ एक टूर्नामेंट नहीं है, बल्कि मित्रता, संस्कृति और खेल के प्रति प्रेम का उत्सव है।

Created On :   22 Oct 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story