Beed News: जोरों पर है परली वैद्यनाथ रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन का काम, अधिकारी ने लिया जायजा

जोरों पर है परली वैद्यनाथ रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन का काम, अधिकारी ने लिया जायजा
  • रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन का काम जोरों पर चल रहा
  • विकास कार्यों के लिए अधिक धन उपलब्ध होगा

Beed News : परली वैद्यनाथ में रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन का काम जोरों पर चल रहा है। स्टेशन के विकास के लिए अधिक धन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही सिकंदराबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक भरतेश कुमार जैन ने बताया कि परली वैद्यनाथ-परभणी रेलवे लाइन के दोहरीकरण और रेलवे यार्ड का काम भी शुरु किया जाएगा। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 9 बजे मंडल रेल प्रबंधक भरतेश कुमार जैन ने स्टेशन का निरीक्षण कर विकास कार्यों का जायजा लिया।उन्होंने पीने के पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की और स्टेशन में चल रहे निर्माण की बारीकी से निगरानी की। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, दक्षिण मध्य रेलवे की परली-परभणी लाइन के दोहरीकरण और रेलवे यार्ड कार्य के लिए परली वैद्यनाथ क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। इस प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा, लेकिन इससे काम जरूर पूरा हो जाएगा। साथ ही रेलवे अधिकारियों ने कहा कि स्टेशन के विकास कार्य को गति देने के लिए अधिक फंड मिलेगा।

इस दौरान रेलवे यात्री संघ के प्रतिनिधिमंडल ने रेल प्रबंधकों से मुलाकात कर विभिन्न मांगें रखीं। संस्था के अध्यक्ष जी.एस. सौंदाले, विजया दहिवाल, कैलास तांदले, सोमनाथ निलंगे, सुधीर फुलारी, मकरंद नरवणे, राजेश कांकरिया, रमणीक पटेल, शिरीष सालगरे, हीरालाल बोरा, अनिल मिसाल उपस्थित थे। इसके अलावा अश्विन मोगरकर और प्रवीण फुटके ने रेलवे कार्यों पर भी चर्चा की। इसी बीच आर.पी.एफ. पुलिस निरीक्षक प्रल्हाद मीना, पुलिस उपनिरीक्षक किशोर मालकुनाईक, टिकट निरीक्षण अधिकारी राजेश व किशोर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

प्रमुख मांगों में नांदेड़-पनवेल के लिए ट्रेनों का विस्तार

मछलीपट्टनम-बीदर, सिकंदराबाद-बीदर इंटरसिटी, यशवंतपुर-बीदर एक्सप्रेस, पटना-पूर्णा, रायचूर-परभणी ट्रेनों का परली-वैजनाथ तक विस्तार के अलावा दिवाली विशेष ट्रेन की शुरुआत -पूर्णा-परली रेलवे को लातूर-धाराशिव या उदगीर-बीदर तक बढ़ाया जाना चाहिए। अमरावती-पुणे और कोल्हापुर-नागपुर रेलवे को प्रतिदिन शुरू किया जाना चाहिए -घाटनंदूर, वडगांव (नीला) में अनावश्यक ठहराव से बचा जाना चाहिए। परली रेलवे स्टेशन में आरक्षण का समय तय किया जाना चाहिए बढ़ाया जाए। यह सब मांगे रखी गईं

Created On :   9 Oct 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story