परेशानी: किसानों को सरकारी सहायता राशि की प्रतीक्षा, बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान

किसानों को सरकारी सहायता राशि की प्रतीक्षा, बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान
Farmers waiting for government assistance, crops damaged due to unseasonal rains

डिजिटल डेस्क, हिवरखेड़. तेल्हारा तहसील के हिवरखेड़ परिसर में 26 फरवरी और 1 मार्च की रात हुई बेमौसम बारिश ने फसलों का काफी नुकसान किया है। काटकर खेत में चने की फसल के ढेर लगाए हुए थे जो बारिश से पूरी तरह भीग गए है। साथ ही गेहूं, प्याज, ज्वार फसलों का भी भारी नुकसान हुआ है। इस प्राकृतिक आपदा से किसान फिर एक बार संकट से घिर गए है। आपदाग्रस्त किसानों को अब सरकार के मदद की प्रतिक्षा लगी हुई है।

तेल्हारा तहसील के हिवरखेड परिसर में बेमौसम बारिश से रबी की फसलों का काफी हानी पहुंची है। किसानों की माने तो बेमौसम बारिश और आंधि तूफान के चलते गेहूं, मका, चना, ज्वार, प्याज इन फसलों का काफी नुकसान हुआ है। पहले की वित्तिय संकट का सामना कर रहे किसानों के सामने अब यह नया संकट आया है।

1 मार्च की रात हुई बेमौस बारिश से किसानों का सपना चूर चूर हो गया है। 1 मार्च की रात हुईबेमौसम बारिश से हिवरखेड़ परिसर में फलबागों का काफी नुकसान हुआ है। हरी सब्जियों का भी नुकसान हुआ है। संतरा, केला, नींबू समेत अन्य फसलों और सब्जियों का नुकसान हुआ है। सरकार ने मुआवजा देना आवश्यक है। इस नुकसान का सर्वे कर मुआवजा देने की मांग तेल्हारा तहसील के हिवरखेड परिसर के किसान कर रहे हैं।


Created On :   17 March 2024 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story