अकोला: कोयम्बटूर-भगत की कोठी होली स्पेशल ट्रेन खुलते ही हुई रिग्रेड, यात्री परेशान

कोयम्बटूर-भगत की कोठी होली स्पेशल ट्रेन खुलते ही हुई रिग्रेड, यात्री परेशान
परेशानी| यात्रियों के पास तत्काल टिकट का रह गया विकल्प

डिजिटल डेस्क, अकोला। दक्षिण मध्य रेल विभाग की ओर से आगामी होली उत्सव को देखते हुए कोयम्बटूर से भगत की कोठी के बीच विशेष किराए पर ट्रेन चलाई जा रही है। इस ट्रेन की दोनों ओर से चार-चार फेरियां संचालित होगी। रेल विभाग की ओर से संचालित की जा रही इस ट्रेन के कारण होली उत्सव पर घर जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा। इसके अलावा रेल विभाग के राजस्व में बढ़ोतरी होगी। रेल विभाग ने ट्रेन की घोषणा के बाद आगामी तीन फेरियों की स्लीपर की टिकटें रीग्रेड हो गई है।

ऐसे चलेगी ट्रेन

होली में घर जाने की तैयारी कर चुके यात्रियों के लिए रेल विभाग ने राहत का निर्णय लिया है। दक्षिण रेलवे ने कोयम्बटूर व भगत की कोठी राजस्थान की ओर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। ये साप्ताहिक ट्रेनें होंगी और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रास्ते में कई स्टेशनों पर रुकते हुए जाएंगी। दक्षिण रेलवे के अनुसार कोयम्बटूर से भगत की कोठी स्पेशल ट्रेन 4 अप्रेल तक प्रत्येक गुरुवार को रवाना होगी।

ट्रेन क्रमांक 06181 कोयम्बटूर से 21, 28 मार्च और 4 अप्रैल को रात 2.30 बजे रवाना होगी। ट्रेन क्रमांक 06182 भगत की कोठी से 17, 24, 31 मार्च और 7 अप्रैल को शाम को 5.30 बजे कोयम्बटूर के लिए रवाना होगी। होली के अवसर पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर उनकी सुविधा के लिए रेलवे द्वारा कोयम्बटूर से भगत की कोठी के लिए 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

18 कोच की होगी ट्रेन

ट्रेन क्रमांक 06181 कोयम्बटूर -भगत की कोठी स्पेशल व ट्रेन क्रमांक 06182 भगत की कोठी-कोयम्बटूर स्पेशल रेलसेवा तिरूप्पूर, ईरोड जं. सेलम, जोलारपेट्टै, कटपाड़ी जं, रेणिगुंटा, कुडपा, यर्रगुंटला, गुत्ती जं., डोन, कर्नूलू सिटी, मेहबूब नगर, काचीगुडा (हैदराबाद), कामारेड्डी, निजामाबाद, मुदखेड, नान्देड़, पूर्णा जक्शन, हिंगोली डेक्कन, वाशिम, अकोला, भुसावल, जलगांव, नंदुरबार, सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, भीलडी, रानीवाडा, मारवाड़ भीनमाल, जालोर, मोकलसर व समदडी स्टेशनों से होते हुए अपने गंतव्य पर पहुंचेगी।

रेल विभाग की ओर से ट्रेन की घोषणा किए जाने के 48 घंटे में ही कोयम्बटूर से भगत कोठी की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 06181 के स्लीपर कोच की सभी टिकटें रीग्रेड (वेटिंग टिकट भी नहीं मिलेगी) हुई है। इसके अलावा 21 मार्च को रवाना होने वाली ट्रेन के 3 एसी की 25 टिकट आरएसी, 28 मार्च को 48 उपलब्ध जबकि 4 अप्रैल को 75 वेटिंग पर पहुंच गई है।

Created On :   15 March 2024 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story