Financially Independent: स्टॉकग्रो ने भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ाने के लिए वित्तीय रूप से स्वतंत्र’ पहल की शुरुआत की

स्टॉकग्रो ने भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ाने के लिए वित्तीय रूप से स्वतंत्र’ पहल की शुरुआत की
  • स्टॉकग्रो अपने अभूतपूर्व वित्तीय रूप से मुक्त (बीएफएफ) अभियान के साथ मार्ग प्रशस्त कर रहा है।
  • स्टॉकग्रो भारत भर के व्यक्तियों को वित्तीय साक्षरता और स्वतंत्रता की दिशा में परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने के लिए आमंत्रित करता है।
  • देश भर में 30 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, स्टॉकग्रो उन व्यक्तियों के लिए विश्वसनीय गंतव्य है

डिजिटल डेस्क : ऐसे देश में जहां वित्तीय साक्षरता का मार्ग कई लोगों के लिए अस्पष्ट रहा है, स्टॉकग्रो अपने अभूतपूर्व वित्तीय रूप से मुक्त (बीएफएफ) अभियान के साथ मार्ग प्रशस्त कर रहा है। यह पहल भारत के वित्तीय परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, एक ऐसे देश में सुलभ वित्तीय शिक्षा की महत्वपूर्ण आवश्यकता को संबोधित करते हुए जहां केवल 27% वयस्क वित्तीय रूप से साक्षर हैं। स्टॉकग्रो का मिशन? प्रत्येक भारतीय को ठोस वित्तीय निर्णय लेने के लिए उपकरणों और ज्ञान से सशक्त बनाना।

जैसे ही हम 2024 में प्रवेश कर रहे हैं, स्टॉकग्रो का बीएफएफ अभियान वित्तीय क्रांति के अनुरूप एक महत्वपूर्ण क्षण में उभर रहा है। उन्नत तकनीक और इंटरैक्टिव लर्निंग की शक्ति का उपयोग करते हुए, यह पहल पूरे भारत में वित्तीय साक्षरता दर को बढ़ाने, वित्तीय रूप से समझदार व्यक्तियों की एक पीढ़ी तैयार करने का वादा करती है।

स्टॉकग्रो के अत्याधुनिक उपकरण, विशेष रूप से फाइनेंशियल इंडिपेंडेंस कैलकुलेटर, बीएफएफ पहल के केंद्र में हैं। वित्तीय रूप से स्वतंत्र रहें आंदोलन पर उपलब्ध यह आवश्यक संसाधन, शैक्षिक सामग्रियों के एक व्यापक सूट के साथ, उपयोगकर्ताओं को बजट, निवेश और सेवानिवृत्ति योजना की जटिलताओं के माध्यम से मार्गदर्शन करता है। वित्तीय शिक्षा के प्रति स्टॉकग्रो की प्रतिबद्धता 800 से अधिक अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों और 30 वित्तीय स्टार्टअप के साथ साझेदारी के माध्यम से फैली हुई है, जो इसके प्रभाव को बढ़ाती है और वित्तीय कल्याण की राष्ट्रव्यापी संस्कृति को बढ़ावा देती है।

बीएफएफ अभियान के लॉन्च के साथ, स्टॉकग्रो भारत भर के व्यक्तियों को वित्तीय साक्षरता और स्वतंत्रता की दिशा में परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने के लिए आमंत्रित करता है। इस पहल का उद्देश्य ज्ञान के अंतर को पाटना और भारत की जनता के बीच आत्मविश्वास और वित्तीय स्वायत्तता पैदा करना है। जो लोग अपने वित्तीय भविष्य पर नियंत्रण रखने के लिए तैयार हैं, उनके लिए स्टॉकग्रो के फाइनेंशियल टूल्स पर वित्तीय स्वतंत्रता कैलकुलेटर की प्रतीक्षा है।

स्टॉकग्रो वित्तीय रूप से साक्षर, सशक्त भारत बनाने के मिशन पर है। जैसा कि स्टॉकग्रो एक ऐसे भविष्य का मार्ग प्रशस्त करता है जहां वित्तीय कल्याण सभी के लिए एक वास्तविकता है। आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनें अभियान के बारे में और जानें और आज ही वित्तीय स्वतंत्रता की ओर अपनी यात्रा शुरू करें।

स्टॉकग्रो व्यापार और निवेश के लिए भारत का प्रमुख अनुभवात्मक सामाजिक शिक्षण मंच है। देश भर में 30 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, स्टॉकग्रो उन व्यक्तियों के लिए विश्वसनीय गंतव्य है जो व्यापार और निवेश की कला सीखना और उसमें महारत हासिल करना चाहते हैं।

Created On :   17 Feb 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story