देसी निवेशकों को साधने आज मुंबई जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Chief Minister Yogi Adityanath will go to Mumbai today to help domestic investors
देसी निवेशकों को साधने आज मुंबई जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
लखनऊ देसी निवेशकों को साधने आज मुंबई जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
हाईलाइट
  • यूपी देश में वैश्विक निवेश का एक बेहतर गंतव्य बनकर उभरा है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। ग्लोबल इन्वेटर्स समिट (जीआईएस-23) को लेकर 16 देशों में हुए रोड शो के बाद घरेलू रोड शो की कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद संभालेंगे। पांच जनवरी से 27 जनवरी तक देश के नौ बड़े शहरों में होने जा रहे इन रोड शो की शुरूआत मुंबई से होगी, जहां मुख्यमंत्री योगी दो दिन यानी 4 और 5 जनवरी को आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और देसी निवेशकों को साधेंगे। इस दौरान देश के बड़े उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें यूपी में निवेश का न्योता देंगे।

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी चार जनवरी की दोपहर में राजधानी लखनऊ से मुम्बई के लिए उड़ान भरेंगे, जहां पहुंचने के बाद वह शाम को महाराष्ट्र में रह रहे उत्तर प्रदेश के प्रवासियों से मुलाकात करेंगे और नये यूपी के बारे में बताएंगे। सीएम योगी की फिल्म जगत के कलाकारों एवं निर्माताओं से भी मुलाकात होगी। इस दौरान वह उनसे उत्तर प्रदेश में बन रही फिल्म सिटी की संभावनाओं को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री उन्हें ग्लोबल इन्वेटर्स समिट के बारे में जानकारी देंगे। उन्हें यह भी बताएंगे कि किस तरह से यूपी देश में वैश्विक निवेश का एक बेहतर गंतव्य बनकर उभरा है और दुनिया भर के निवेश यूपी में निवेश को इच्छुक हैं।

सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, पांच जनवरी को मुख्यमंत्री योगी के दौरे की शुरूआत सुबह के समय बैंकर्स और फिनटेक क्षेत्र से जुड़े लोगों से संवाद से होगी। इसके बाद वह मुंबई रोड शो में भाग लेंगे। यहां टाटा समूह, रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिन्द्रा, गोदरेज, आदित्य बिरला समूह, पिरामल इंटरप्राइजेज, पार्ले एग्रो, जेएसडब्ल्यू ग्रुप और स्टार एडं डिजनी समूह के प्रतिनिधियों भेंट करेंगे। जबकि अन्य दौरों में, हिंदुजा ग्रुप, हिंदुस्तान यूनी लिवर, अडानी ग्रुप, हीरानंदानी ग्रुप, टोरेंट पॉवर, वॉकहार्ड, इंडियन मर्चेंट्स चैम्बर्स, ध्रुवा एडवाईजर्स, केकेआर इंडिया, हिंदुजा ग्रुप, एवर स्टोन ग्रुप, हीरो साइकिल, आरपीजी इंटरप्राइज, एल एंड टी, रैमकी ग्रुप ऑफ कम्पनी आदि बड़े औद्योगिक समूहों, कंपनियों से वार्ता करेंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story