11 मूल पॉडकास्ट को खत्म कर रही स्पोटिफाई, 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों की करेगी छंटनी

स्पोटिफाई 11 मूल पॉडकास्ट को खत्म कर रही स्पोटिफाई, 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों की करेगी छंटनी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-07 06:31 GMT
11 मूल पॉडकास्ट को खत्म कर रही स्पोटिफाई, 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों की करेगी छंटनी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। प्रमुख संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पोटिफाई अपने इन-हाउस स्टूडियो से 11 मूल पॉडकास्ट को बंद कर रही है, जिसके चलते कंपनी में कुछ छंटनी होगी।

कंपनी के प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि मूल पॉडकास्ट पर स्पॉटिफाई के 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों को निकाला जाएगा या नए शो में फिर से नियुक्त किया जाएगा।

इन-हाउस स्टूडियो गिमलेट और परकास्ट से रद्द किए जा रहे पॉडकास्ट में हाउ टू सेव ए प्लैनेट, क्राइम शोआ और मेडिकल मर्डर्स शामिल हैं।

2023 की दूसरी तिमाही में, स्पोटिफाई आज का राशिफल को अलविदा कह देगा।

यह पहली बार है जब स्पोटिफाई ने पॉडकास्ट को ग्रुप कैंसिल किया है। स्पोटिफाई में महत्वपूर्ण स्टाफिंग परिवर्तनों के मद्देनजर ये खबर आई है।

स्वीडिश संगीत-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में 43.3 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) हैं।

जून में, पहली बार रिपोर्टे सामने आई थीं कि स्पोटिफाई नई भर्ती में कम से कम 25 प्रतिशत की कमी कर रहा है।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ फाइलिंग के अनुसार, 2021 के अंत में स्पोटिफाई के पास 6,600 से अधिक कर्मचारी थे।

स्पोटिफाई ने पहले अपने लाइटवेट लिसनिंग ऐप स्पोटिफाई स्टेशन्स को बंद कर दिया था।

हाल ही में एक निवेशकों की प्रस्तुति में, स्पोटिफाई के मुख्य वित्तीय अधिकारी पॉल वोगेल ने कहा कि वे वैश्विक अर्थव्यवस्था के बारे में बढ़ती अनिश्चितता से स्पष्ट रूप से अवगत हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News