iOS 17.4 Update: एप्पल ने जोड़े ये खास फीचर्स, जल्द ही आपके iPhone के लिए आने वाला है ये बड़ा अपडेट

  • नए अपडेट में कई सारे शानदार फीचर्स मिल सकते हैं
  • नए अपडेट में 100 से अधिक नए इमोजी जोड़े हैं
  • नए अपडेट में स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर मिलेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-29 11:09 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल (Apple) अपने आईफोन (iPhone) यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार नए फीचर्स अपडेट देता है। वहीं अब जल्द ही कंपनी iOS 17.4 को लाने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में सार्वजनिक बीटा टेस्टर्स और डेवलपर्स के लिए iOS 17.4 रिलीज किया है। इस अपडेट में कई बग फिक्स के अलावा, कई सारे शानदार फीचर्स मिल सकते हैं। इनमें स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन से लेकर बैटरी हेल्थ तक कई अपडेट शामिल होंगे। इस नए अपडेट में आपको कौन से अपग्रेड और फीचर्स मिलेंगे, आइए जानते हैं...

100 से अधिक इमोजी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने iOS 17.4 के पहले बीटा में 100 से अधिक नए इमोजी जोड़े हैं। इसमें एक फीनिक्स इमोजी, नींबू का एक टुकड़ा और ऊपर-नीचे या बाएं और दाएं हिलते हुए सिर शामिल हैं। बता दें कि, इनमें से कुछ इमोजी की घोषणा पिछले साल की गई थी और वे पहले से ही कुछ एंड्रॉइड डिवाइस पर उपलब्ध हैं।

स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन

एप्पल ने अपने नए अपडेट में सिक्योरिटी को और मजबूत करने पर फोकस किया है। iOS 17.4 अपडेट के साथ आपको स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर मिलेगा। नया फीचर कई स्तर पर बायोमेट्रिक सिक्योरिटी सिस्टम का उपयोग करता है। यह फोन चोरी होने की स्थिति में अनधिकृत एक्सेस और डेटा चोरी को रोकने के लिए फेस आईडी और पर्सनलाइज्ड इनफॉर्मेशन का उपयोग करता है।

नया डिजिटल क्लोक विजेट

एप्प्ल के नए iOS 17.4 बीटा 2 में एक डिजिटल क्लॉक ऐप विजेट जोड़ा गया है। 'सिटी डिजिटल' नामक नया विजेट स्थिर स्थान के साथ समय दिखाता है। यदि आप कहीं दूर यात्रा कर रहे हैं और अपने गृह शहर में समय देखना चाहते हैं तो यह वास्तव में उपयोगी है।

थर्ड-पार्टी ऐप एक्सेसिबिलिटी

​मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल थर्ड-पार्टी ऐप एक्सेसिबिलिटी की सुविधा नए अपडेट में दे सकती है। ऐसा नए EU नियमों के अनुपालन करने के लिए किया जा सकता है। जिसके बाद आईफोन यूजर्स भी एंड्रॉइड की तरह थर्ड-पार्टी ऐप एक्सेसिस कर सकेंगे।

वॉयस असिस्टेंट

कंपनी का वॉयस असिस्टेंट सिरी जल्द ही यूजर्स को कई भाषाओं में संदेश भेजने की सुविधा देगा। उम्मीद है कि, नया अपडेट मार्च में आईफोन यूजर्स तक पहुंचेगा।

Tags:    

Similar News