व्यापार: ई-कॉम कंपनी टेमू ने व्यापारियों को 'माफिया-शैली' में डराने-धमकाने के लिए शीन पर किया मुकदमा

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी व्यापारियों पर डराने-धमकाने की रणनीति का इस्तेमाल कर रही है

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-16 04:35 GMT

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। बढ़ते ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस टेमू ने अपने प्रतिद्वंद्वी शीन पर मुकदमा दायर किया है, इसमें आरोप लगाया गया है कि ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी व्यापारियों पर "माफिया-शैली" में डराने-धमकाने की रणनीति का इस्तेमाल कर रही है। अमेरिका में दायर मुकदमे में, टेमू ने आरोप लगाया कि शीन ने "टेमू के व्यवसाय में अवैध रूप से हस्तक्षेप करने" के लिए आक्रामक रणनीति अपनाई। "शीन ने अल्ट्रा-फास्ट-फ़ैशन आपूर्तिकर्ताओं को विशिष्टता आवश्यकताओं और माफिया-शैली की धमकी और टेमू को बेचने की हिम्मत करने वाले आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ हिरासत में लेने की रणनीति के साथ दबा दिया, इसमें बैठकों के दौरान झूठे कारावास और सेल फोन की जब्ती शामिल है, शीन ने झूठे बहाने बनाए।"

टेमू ने दावा किया कि शीन "एक्सक्लूसिव-डीलिंग समझौतों के हिस्से के रूप में आपूर्तिकर्ताओं को उनके आईपी अधिकारों को शीन को हस्तांतरित करने के लिए मजबूर करता है।" मुकदमे के अनुसार, शीन टेमू के साथ व्यापार करने वाले व्यापारियों को झूठे तरीके से कैद करने की हद तक आगे बढ़ गई है, इसमें "शीन के कार्यालयों में व्यापारी प्रतिनिधियों को कई घंटों तक हिरासत में रखना शामिल है, जबकि शीन व्यापारियों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लेती है, व्यापारियों के माध्यम से मालिकाना टेमू जानकारी तक पहुंच प्राप्त करती है। विक्रेता खाते, और टेमू के साथ व्यापार करने पर व्यापारियों को दंड देने की धमकी देता है।"

दोनों कंपनियों ने पहले एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। टेमू ने पहले शीन पर निर्माताओं को बाज़ार में काम करने से रोकने की कोशिश करने के लिए धमकाने का आरोप लगाया था। एक अन्य मामले में, शीन ने टेमू पर टेमू को बढ़ावा देने के दौरान प्रभावशाली लोगों को शीन के खिलाफ "झूठे और भ्रामक बयान" देने का निर्देश देने का आरोप लगाया। दोनों मुकदमे इस साल अक्टूबर में हटा दिए गए। महामारी से संबंधित वृद्धि के बाद, कथित तौर पर 2022 की शुरुआत में शीन का मूल्य 100 बिलियन डॉलर से अधिक हो गया था। हालांकि, टेमू के अमेरिकी प्रवेश के बाद, शीन का मूल्यांकन कथित तौर पर 30 बिलियन डॉलर से अधिक गिर गया।

--आईएएनएस

na/prw

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News