ऐप: डिस्कॉर्ड एनोनिमस सोशल ऐप 'गैस' 7 नवंबर को हो जाएगा बंद

इस साल की शुरुआत में एक अज्ञात राशि से अधिग्रहित किया था

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-20 11:50 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर चैट प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड कॉम्प्लीमेंट-बेस्ड सोशल मीडिया ऐप 'गैस' को बंद कर रहा है, जिसे उन्होंने इस साल की शुरुआत में एक अज्ञात राशि से अधिग्रहित किया था। द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार, डिस्कॉर्ड के सीईओ जेसन सिट्रोन ने कर्मचारियों को बताया कि ऐप आधिकारिक तौर पर 7 नवंबर को बंद हो जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, ''हमने नए और मुख्य लोगों तक पहुंचने के हमारे प्रयासों और डिस्कॉर्ड को ऑनलाइन दोस्तों के साथ बात करने, घूमने और मौज-मस्ती करने के लिए सबसे अच्छी जगह बनाने के लक्ष्य के साथ 'गैस' का अधिग्रहण किया था।''

कंपनी ने कहा, ''डिस्कॉर्ड पर यूजर्स के लिए अपने दोस्तों के साथ जुड़ना आसान बनाने के लिए टीम हमारे काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगी।'' रिपोर्ट के अनुसार, डिस्कॉर्ड ने 'गैस' को तब तक चालू रखने की योजना बनाई जब तक कि ग्रोथ धीमी नहीं हो गयी।

अगस्त 2022 में लॉन्च किया गया, 'गैस' दो महीने के भीतर 1 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स तक पहुंच गया। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी लोकप्रियता के चलते, 'गैस' ने एप्पल ऐप स्टोर रैंकिंग में टिकटॉक और अन्य पॉपुलर सोशल ऐप को पीछे छोड़ दिया। 'गैस' के ग्लोबल ऑल-टाइम डाउनलोड 7 मिलियन तक पहुंच गए। गैस की स्थापना निकिता बियर ने की थी, जो एक अन्य एनोनिमस सोशल ऐप टीबीएच की संस्थापक भी हैं।

इस बीच, डिस्कॉर्ड ने इसे सुरक्षित और उपयोग में आसान बनाने के लिए कई नए और अपकमिंग फीचर्स की घोषणा की है। कंपनी ने अपनी नाइट्रो सब्सक्रिप्शन में भी अधिक मूल्य जोड़ा है। 'टीन सेफ्टी असिस्ट' प्रोएक्टिव फिल्टर और अलर्ट की एक सीरीज के माध्यम से किशोरों की सुरक्षा के लिए एक नई पहल है, जो डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम होगी।

एक नए वार्निंग सिस्टम में यूजर्स के लिए नियम उल्लंघनों और उनके कार्यों के परिणामों को स्पष्ट रूप से समझने के लिए कई टचप्वाइंट शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, "दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक लोग हर महीने डिस्कॉर्ड पर हैंगआउट करते हैं।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News