Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-24 03:48 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। मध्य प्रदेश भारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है जो जैवविविधता के मामले में समृद्ध है। यहाँ की विविध वनस्पतियाँ, जीव-जन्तु और प्राकृतिक संसाधन हमारी धरोहर हैं। इसीलिए मध्य प्रदेश राज्य जैवविविधता बोर्ड, वन विभाग भोपाल और लोक शिक्षण मध्यप्रदेश ने मध्य प्रदेश राज्य जैवविविधता क्विज 2024 का जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आनलाइन मोटर वाइन्डिग का सामान उपलब्ध करने के नाम पर धोखाधडी करने वाले एक आरोपी को जिले की पुलिस द्वारा कानपुर से गिरफ्तार किया गया है। कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार सुबह प्रेस फोटोग्राफर का शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिसर स्थित आबकारी कार्यालय के सामने खड़ी एक कंडम जीप से गमछे के सहारे फोटोग्राफर का शव फंदे पर लटका मिला। 

Live Updates
2024-10-24 05:24 GMT

Panna News: सदियों से जिस भूमि में जो रहते चले आ रहे हैं उनको अभी तक उस जमीन का स्वामित्व नहीं मिल पा रहा है जबकि सरकार वर्षों से भूमिहीन या कब्जाधारियों को पट्टा बांटती चली आ रही है ऐसे सैकडों लोग हैं जिन्हें शासन की तमाम योजनाओं का लाभ मिल रहा है वह ग्राम पंचायतों की मतदाता सूची में शामिल होकर हर चुनाव में मतदान कर रहे हैं लेकिन उनके पास जिस जमीन में सैकडों वर्षों से उनके पूर्वज रहते चले आ रहे हैं। 

यह भी पढ़े -वनभूमि आडे आ रही गरीबों के प्रधानमंत्री आवास निर्माण में, गुनौर जनपद पंचायत की बिलघाडी के मजरा राजापुर का मामला

2024-10-24 05:23 GMT

Panna News: प्रधानमंत्री कालेज ऑफ एक्सीलेंस छत्रशाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस. परमार व डॉ. पुष्पराज सिंह नोडल अधिकारी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सर्टिफिकेट कोर्स द्वारा संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया गया कि महाविद्यालय में आईआईटी दिल्ली के सहयोग से महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए आटिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स एवं फिनटेक विथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स सत्र २०२४-२५ में संचालित किये जाने हैं।

यह भी पढ़े -आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन ५ नवम्बर को

2024-10-24 05:22 GMT

Panna News: वर्तमान में प्रदेश में चल रहे परिसीमन के तहत रैपुरा को समीपस्थ जिला कटनी में शामिल कर विकासखण्ड बनाये जाने की मांग तेज हो गई है। बुधवार को हाट बाजार को क्षेत्र के लगभग एक दर्जन ग्राम पंचायत के लोगों व जनप्रतिनिधियों ने रैपुरा तहसील कार्यालय पहुंचकर मध्य प्रदेश प्रशासानिक इकाई पुर्नगठन आयोग के सदस्य मनोज श्रीवास्तव के नाम ज्ञापन सौंपा। 

यह भी पढ़े -रैपुरा को कटनी जिले में शामिल कर ब्लाक बनाये जाने की उठी मांग

2024-10-24 05:21 GMT

Panna News: दीपावली त्यौहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा प्रशासन एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, नापतौल विभाग व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से एसडीएम पन्ना संजय नागवंशी व तहसीलदार के मार्गदर्शन में नगर के मुख्य मिष्ठान विक्रेता दुकानों पर खाद्य पदार्थों व मिठाईयों के सैम्पल लेते हुए निरीक्षण कार्यवाही की गई। जिसमें केसरवानी स्वीट्स अस्पताल चौराहा, न्यू कानपुर स्वीट्स के साथ ही श्री जुगल किशोर जी मंदिर के आसपास स्थित प्रसाद दुकानों से भी मिठाईयों के नमूने लेते हुए निरीक्षण कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े -मिष्ठान प्रतिष्ठानों से लिये गये खाद्य पदार्थों के सैम्पल

2024-10-24 05:20 GMT

Panna News: थाना गुनौर अंतर्गत २१ अक्टूबर २०२४ को थाना में उपस्थित होकर फरियादी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि उसकी नाबालिक बहिन को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला-फुसलाकर कर ले गये। फरियादी की सूचना पर थाना गुनौर में धारा १३७ बीएनएस एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया गया। जिसकी सूचना थाना प्रभारी गुनौर सुशील कुमार अहिरवार द्वारा पुलिस अधीक्षक पन्ना सांई कृष्ण थोटा को दी गई जिस पर उनके निर्देशन में थाना प्रभारी गुनौर द्वारा एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा अपह्रता के संबध में जानकारी जुटाते हुए संभावित स्थानों पर तलाश-पतारसी की गई।

यह भी पढ़े -दो अपह्रत नाबालिक बालिकाओं को गुनौर पुलिस ने किया दस्तयाब

2024-10-24 05:01 GMT

Panna News: उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा लक्ष्मीपुर स्थित कृषि महाविद्यालय के सभागार में बुधवार को प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना अंतर्गत युवा संवाद का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कृषि छात्र-छात्राओं को योजना के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। सहायक संचालक उद्यान पी.के. श्रीवास्तव ने बताया कि योजना के तहत शिक्षित बेरोजगार कोई भी युवा उद्यमी कृषक इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़े -प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना, कृषि महाविद्यालय में युवा संवाद का आयोजन

2024-10-24 05:00 GMT

Panna News: रैपुरा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक केशरी लाल लोधी ने बच्चों में आर्थिक शिक्षा पर जोर देने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है वह हर माह स्कूल के बच्चों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें उनका विषय होता है चलो अमीरी की ओर। शिक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि इस माह निबंध प्रतियोगिता का आयोजन 25 अक्टूबर 2024 को किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -शिक्षक की अनूठी पहल, 25 अक्टूबर को चलो अमीरी की ओर निबंध प्रतियोगिता

2024-10-24 04:59 GMT

Panna News: अजयगढ के ग्राम पडरहा से अपनी मोटर साइकिल से अजयगढ जा रहे पडरहा निवासी एक ३९ वर्ष के व्यक्ति का रास्ते में निम्हा तिगैला के पास एक आरोपी व्यक्ति द्वारा रास्ता रोककर गालियां देते हुए शराब के लिए ५०० रूपए मांगे जाने और नहीं देने पर मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है।

यह भी पढ़े -रास्ता रोककर शराब के लिए मांगे रूपए की मारपीट

2024-10-24 04:58 GMT

Panna News: फेसबुक पर सस्ते दामों पर खिलौने के विज्ञापन के जरिए धोखाधडी कर मोबाइल से बैंक एकांउड में धीरे-धीरे कर कुल ३२२६१ रूपए की राशि हड़पने का मामला सामने आया है। धोखाधडी की घटना का शिकार हुए मोहन्द्रा निवासी ६४ वर्षीय रामबहोरी पाण्डेय पिता स्वर्गीय रामसेवक पाण्डेय द्वारा सिमरिया थाने की मोहन्द्रा चौकी में धोखाधडी करने वाले अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया है। घटना को लेकर रामबहोरी पाण्डेय ने पुलिस को बताया कि दिनांक २९ जुलाई २०२४ को मोबाइल पर फेसबुक चला रहा था।

यह भी पढ़े -फेसबुक पर खिलौने के विज्ञापन के जरिए 32261 रूपए की धोखाधड़ी

2024-10-24 04:57 GMT

Panna News: थाना शाहनगर के ग्राम ढेसाई में परिवारिक बटवारे के विवाद को लेकर छोटे भाई द्वारा अपने परिवार के सदस्यों के साथ बडे भाई एवं उसके परिवार के सदस्यों पर हमला कर मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। घटना को लेकर फरियादी ८० वर्षीय बडे भाई दामोदर सिंह राठौर पिता स्वर्गीय भागदीन सिंह राठौर ने रिपोर्ट करते हुए बताया कि दिनांक २२ अक्टूबर २०२४ को सुबह ९ बजे मैं घर पर था बडा लडका प्रताप सिंह राठौर हार स्थित जमीन में बने गल्ले में था जहां छोटा भाई बहादुर सिंह एवं उसकी पत्नी लखबाई, लडका महेन्द्र सिंह एवं अमेर सिंह मेरे गल्ले में पहुंचा और लडक़े साथ गालियां देते हुए मारपीट पर आमदा हो गया और लडक़ा भागते हुए घर आया जो रास्ते में मिला तो चारों लोग मुझे गालियां देते हुए डण्डे से मारने लगे।

यह भी पढ़े -छोटे भाई ने अपने परिवार के साथ हमला कर की मारपीट

Tags:    

Similar News