Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 08:48 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। जबलपुर के गोहलपुर में रविवार को तड़के 3.30 बजे एक बारातघर में शाॅर्ट सर्किट से आग भड़क उठी। आग लगते ही पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आग से बारातघर का फर्नीचर, पर्दे, गद्दे और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। सतना में शहर के मंदिरों और भीड़भाड़ वाले इलाकों से चोरी, छीना-झपटी करने वाले गाजीपुर-उत्तरप्रदेश के एक गिरोह का पर्दाफाश कर कोलगवां पुलिस ने 3 महिलाओं समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से स्कार्पियो समेत 8 पेटी शराब भी जब्त की गई है। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा ज़िले के गोविन्दगढ़ में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि गोविंदगढ़ के समग्र विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे।

Live Updates
2024-10-14 12:45 GMT

Satna News: उचेहरा थाना अंतर्गत पथरहटा गांव में करंट लगने से नाबालिग की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि रणजीत पुत्र सुनील साहू 15 वर्ष, अपने घर से रविवार सुबह चारा काटने खेत पर गया था, तकरीबन 10 बजे जब वह चारा लेकर वापस आ रहा था, तभी टूटकर जमीन पर गिरे विद्युत तार में फंसकर बुरी तरह झुलस गया।

2024-10-14 12:04 GMT

Satna News: सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत पुराने आबकारी के एक मकान में रहस्यमय धमाका होने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया, जिसको इलाज के लिए रीवा ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि शेख निजामुद्दीन पुत्र कमारुद्दीन 56 वर्ष, निवासी कोलकाता-पश्चिम बंगाल, बीते काफी समय से पुराने आबकारी में हरिहर सोधिया के मकान में किराये पर कमरा लेकर कपड़ों की बिक्री का काम करता है।

2024-10-14 11:44 GMT

Satna News: मझगवां थाना अंतर्गत कैलाशपुर गांव के समीप ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से ड्राइवर की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए तुर्रा निवासी रामसोहावन पुत्र स्वर्गीय विनोद मवासी 35 वर्ष, कैलाशपुर गांव से ट्रॉली मांगकर ले गया था। कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद रविवार सुबह तकरीबन 9 बजे जब वह ट्रॉली लौटाने जा रहा था, तभी तुर्रा-कैलाशपुर तिराहे पर तेज रफ्तार वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में चालक रामसोहावन ट्रैक्टर के नीचे दब गया और गंभीर चोटों के चलते मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

2024-10-14 10:10 GMT

Shahdol News: पॉलिटेक्निक मैदान में शनिवार देर रात तक चले दशहरा उत्सव के दौरान कलेक्टर, एसपी सहित जिला व पुलिस प्रशासन के दूसरे अधिकारियों की गैरमौजूदगी का मुद्दा रविवार को पूरे दिन सरगर्म रहा। सांसद हिमाद्री सिंह ने कहा कि शनिवार को इस बारे में उपर शिकायत दर्ज करवाई गई है। वहीं विधायक मनीषा सिंह ने कहा कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से की जाएगी। दोनों ही नेताओं का कहना था कि कार्यक्रम में कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीइओ, एसडीएम, एडिशनल एसपी का नहीं दिखना यह बताता है कि जिले के आला अधिकारियों को अंचल की सांस्कृतिक विरासत और पारंपरिक महत्व के कार्यक्रम से गुरेज है। ऐसे अधिकारियों को उन जिलों में ही सेवा का मौका दिया जाए, जहां की परंपरा और विरासत इन्हे पसंद है।

2024-10-14 10:02 GMT

Shahdol News: उपजेल बुढ़ार में हाई टीडीएस पानी मिलने के बाद संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा प्रतिदिन तीन टैंकर पानी आपूर्ति के निर्देश नगर परिषद बुढ़ार को दिए हैं। इस पर नगर परिषद द्वारा एक टैंकर व कभी-कभार दो टैंकर पानी की ही आपूर्ति की जा रही है। इससे जेल में रहने वाले बंदियों के साथ ही कर्मचारी व उनके परिजन परेशान हैं। बता दें कि बंदियों की समस्या पर मानव अधिकार आयोग में शिकायत होने के बाद 30 अगस्त को सुनवाई हुई थी।

2024-10-14 09:55 GMT

Shahdol News: नवरात्र पर्व पर मूर्ति विसर्जन का दौर शनिवार को देर रात तक चलने के बाद रविवार को भी दिनभर चला। मां दुर्गा पूजन उत्सव समिति के सदस्य प्रतिमा के साथ नृत्य करते हुए माता के जयकारे लगाते हुए चले।

2024-10-14 09:41 GMT

Shahdol News: शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध दो साल बाद भी बेअसर है। शनिवार देररात इसका नजारा पॉलिटेक्निक मैदान में दिखा। यहां दशहरा उत्सव कार्यक्रम के बाद चारो ओर पॉलिथीन का अंबार नजर आया। नागरिकों ने कहा कि मैदान में इतना पॉलिथिन इसलिए है क्योंकि प्रतिबंध को लेकर जिम्मेदार विभागों का रवैया उदासीन बना हुआ है।

2024-10-14 08:52 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.82 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 13 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.06 प्रतिशत बढ़ीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-14 08:50 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.53 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 13 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.46 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.06 प्रतिशत बढ़ीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

Tags:    

Similar News