Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-11 07:03 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने भोपाल के टीआईटी कॉलेज में 'शक्ति अभिनंदन अभियान' अंतर्गत बालिकाओं और महिलाओं को सायबर सिक्योरिटी एवं सोशल मीडिया सिक्योरिटी पर आयोजित जागरूक कार्यक्रम में सहभागिता की और वहाँ उपस्थित विद्यार्थियों को जागरूक किया। भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया डिजिटल इंडिया मिशन अब कल्पवृक्ष की तरह आमजन की हर जरूरत पूरी कर रहा है। जीरो बैलेंस खाता, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन और ई- रजिस्ट्री जैसे नवाचार ने सभी का जीवन सरल और सुगम बनाया है। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा ज़िले के गोविन्दगढ़ में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि गोविंदगढ़ के समग्र विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। सतना शहर में सक्रिय गाजीपुर गैंग का पर्दाफाश, 3 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार। शहडोल में पुलिस थाना के मालखाने में कैद माता रानी की पाषाण प्रतिमा को आखिरकार 27 साल बाद नवरात्रि के पावन अवसर पर मुक्ति मिली और प्रतिमा को विधि विधान से मंदिर में पुनर्स्थापित कराया गया। इस कार्य में पुलिस की भूमिका काफी सराहनीय रही।

Live Updates
2024-10-11 12:33 GMT

Jabalpur News: दमोहनाका से लेकर दीनदयाल चौक और चुंगीनाका से कटंगी बायपास तक की सड़क अति व्यस्ततम सड़कों में शामिल है। यहाँ हैवी ट्रैफिक रहता है और अक्सर जाम के हालात बनते हैं। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए कई बार इस सड़क को फोर लेन बनाने की योजना बनी, लेकिन आज तक वह कागजों से बाहर नहीं आ पाई। एक बड़ी आबादी आज भी जाम की समस्या से जूझने को मजबूर है। समस्या के थोड़ा-बहुत निदान के लिए दीनदयाल चौक से कटंगी व पाटन रोड को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का प्लान बना लेकिन उस पर आज तक अमल नहीं हो पाया।

2024-10-11 12:09 GMT

Jabalpur News: पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय के सबसे नजदीक जबलपुर मुख्य स्टेशन से लगे हुए मदन महल स्टेशन की अव्यवस्था किसी से छिपी नहीं है। यहाँ की समस्याओं से आए दिन यात्रियों को रू-ब-रू होना पड़ रहा है। सँकरे प्लेटफाॅर्म की समस्या व लंबे एफओबी से गुजरने की परेशानी से तो यात्री परेशान हैं ही, साथ ही पार्किंग को लेकर भी अक्सर नोक-झोंक का सामना करना पड़ रहा है। मदन महल स्टेशन को नया रूप देने से पहले रेल अधिकारियों द्वारा बढ़-चढ़कर दावा किया गया था कि यहाँ के विस्तारीकरण के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। मगर ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा। रेल प्रशासन द्वारा यहाँ एक सर्वसुविधायुक्त बुकिंग काउंटर और रिजर्वेशन भवन बनाने की भी बात की गई थी। यह भवन तो बनकर तैयार हो गया है, मगर समय रहते इसका संचालन नहीं होने से आज भी टिकट बुकिंग का कार्य छोटे काउंटर से ही हो रहा है।

2024-10-11 11:54 GMT

Jabalpur News: नगर निगम ने पिछले चार साल में शहर के अलग-अलग हिस्सों में आवास योजना के अंतर्गत 4939 मकान निम्न आय वर्ग के लोगों को आवंटित किए हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी उनसे टैक्स नहीं वसूल कर पा रहे। इसका खुलासा नगर निगम द्वारा कराए गए जीआईएस सर्वे में हुआ है। इससे नगर निगम के राजस्व विभाग में हड़कंप मच गया है। मप्र नगर निगम पालिका अधिनियम के अनुसार नगर निगम की सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी मकानों से टैक्स लेना है। नगर निगम ने पिछले चार साल में नगर निगम की सीमा के अंतर्गत 4939 मकान बनाए हैं।

2024-10-11 11:52 GMT

Jabalpur News: जेडीए की स्कीम नंबर-41 के पंडित ओंकार प्रसाद तिवारी नगर में ट्रांसफाॅर्मर का ढक्कन खुला हुआ है। सड़क किनारे लगे ट्रांसफॉर्मर से हादसे का खतरा बढ़ गया है। स्थानीय नागरिकों ने बिजली विभाग, सीएम हेल्प लाइन में कई बार शिकायतें कीं, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके कारण कॉलोनी में रहने वाले लोग परेशान हैं।

2024-10-11 11:38 GMT

Jabalpur News: बात 90 के दशक की है। लिफ्ट के सामने कंपनी के कर्मचारियों की कतार थी। कंपनी के चेयरमैन वहाँ आते हैं और उसी पंक्ति में अपनी बारी का इंतजार करने लगते हैं। ऐसे में कर्मचारियों को भले ही असहजता महसूस हुई, लेकिन जन सामान्य की तरह आखिरी छोर पर खड़े होने की इसी सहजता ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन को बेहद जल्द "रतन' बना दिया। जबलपुर के उद्योगपति समाजसेवी कैलाश गुप्ता उन दिनों को याद करते हुए कहते हैं कि, बड़ा कोई भी बन सकता है, लेकिन देश का अनमोल रतन सिर्फ एक ही है... रतन टाटा।

2024-10-11 09:46 GMT

Chhindwara News: जनपद पंचायत जुन्नारदेव अंतर्गत ग्राम पंचायत में मनरेगा से होने वाले निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार सामने आ रहे हैं। अभी हाल ही में नजरपुर पंचायत में तालाब बनाए बगैर भुगतान का मामला सामने आया था कि ठीक ऐसा ही एक मामला अब ग्राम पंचायत भरदी के ग्राम नंदन में सामने आया है।

2024-10-11 09:34 GMT

Chhindwara News: पुलिस ने बुधवार को जानवर की हड्डियों से भरा एक ट्रक पकड़ा था। पुलिस ने चालक से पूछताछ के बाद सेमाढाना स्थित हड्डी गोदाम में भी दबिश दी थी। पुलिस ने ट्रक जब्त करने के साथ गोदाम भी सील कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने हड्डी गोदाम संचालक और जमीन के मालिक पर केस दर्ज किया है। इसी के साथ मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

2024-10-11 09:23 GMT

Chhindwara News: मोहखेड़ थाना क्षेत्र के सरोरा हेटी और राजेगांव के बीच गुरुवार दोपहर को तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी थी। हादसे में गंभीर रुप से घायल शख्स को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना परासिया के गायगोहान की है। यहां प्रतिमा पंडाल में खेल रही एक बच्ची बेहोश होकर गिर गई थी। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दोनों प्रकरणों में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

2024-10-11 08:59 GMT

Chhindwara News: सौंसर के सिल्लेवानी घाट पर स्थित बंजारी मंदिर के समीप गुरुवार की सुबह 7 बजकर 12 मिनट पर एक बेलगाम ट्रक ने कोहराम मचा दिया। घाट से उतर रहे ट्रक की रफ्तार इतनी अधिक थी कि मंदिर के सामने खड़ी दस मोटर साइकिलों को रौंदते हुए लोगों पर चढ़ गया। हादसे में आमला निवासी 22 वर्षीय प्रशांत पिता अनंतराव धुर्वे की मौत हो गई। वहीं चार लोगों को गंभीर चोट आई है। जिन्हें सौंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गनीमत है कि हादसे के आधा घंटे पहले ही मंदिर में आरती हुई थी। आरती के दौरान मंदिर के सामने भक्तों की काफी भीड़ थी।

2024-10-11 07:20 GMT

Satna News: शहर के मंदिरों और भीड़भाड़ वाले इलाकों से चोरी, छीना-झपटी करने वाले गाजीपुर-उत्तरप्रदेश के एक गिरोह का पर्दाफाश कर कोलगवां पुलिस ने 3 महिलाओं समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से स्कार्पियो समेत 8 पेटी शराब भी जब्त की गई है। टीआई सुदीप सोनी ने बताया कि संग्राम कॉलोनी निवासी कृष्णा त्रिपाठी 52 वर्ष, बीते 8 अक्टूबर की सुबह सिद्धीदात्री मंदिर में दर्शन कर बाहर निकल रहीं थीं, तभी किसी ने गले से सोने की चेन छीन ली। यह शिकायत मिलने पर अपराध दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई और सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए।

Tags:    

Similar News