मध्यप्रदेश: ओलावृष्टि की क्षतिपूर्ति की राशि दिलाये जाने किसानों ने सौंपा ज्ञापन

  • दर्जनों किसानों ने पन्ना कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा
  • ओलावृष्टि के कारण समस्त फसलें व मकान के खपरैल भी नष्ट हो गए
  • शासन द्वारा ओलावृष्टि की क्षति राशि भुगतान किए जाने हेतु राजस्व विभाग कलेक्टर पन्ना को निर्देशित किया गया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-16 18:47 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले की अजयगढ तहसील अंतर्गत ग्राम देवलपुर एवं मौकछ के दर्जनों किसानों ने पन्ना कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें लेख किया गया है कि फरवरी 2024 में हुई ओलावृष्टि के कारण हमारी समस्त फसलें व मकान के खपरैल भी नष्ट हो गए थे।

शासन द्वारा ओलावृष्टि की क्षति राशि भुगतान किए जाने हेतु राजस्व विभाग कलेक्टर पन्ना को निर्देशित किया गया था जिसके बाद हल्का पटवारी एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा ग्रामों में खेत में जाकर संबधित कृषकों से पूंछतांछ कर नष्ट हुई फसलों का मुआयना किया था एवं जांच उपरांत कृषकों को ओलावृष्टि में नष्ट हुई फसल पाई थीं।

जिसके आधार पर क्षतिपूर्ति हेतु सूची तैयार की गई थी और संबधित अधिकारी, तहसीलदार और अनुविभागीय अधिकारी अजयगढ को प्रस्तुत की गई थी परंतु कुछ कृषकों को ही ओलावृष्टि की राशि का भुगतान किया गया। कृषकों ने कहा कि हमने कई बार मौखिक रूप से हल्का पटवारी व तहसीलदार अजयगढ से कहा परंतु आज तक हमें क्षतिपूर्ति की राशि का भुगतान नहीं हुआ। किसानों ने कहा कि ग्राम देवलपुर एवं मौकछ के किसानों की ओलावृष्टि में हुई फसल क्षतिपूर्ति की राशि का बचे हुए किसानों का भी शीघ्र भुगतान कराया जाये। ज्ञापन सौंपने वालों में तेज बहादुर लोध, राकेश, पूरन, संतोष कुमार, मैयादीन, शिवशंकर,गोविन्द प्रसाद, श्यामलाल पटेल, रामनरेश, पंकज पटेल, दिनेश, शोभित रैकवार, राजू, अमित, मोहन सिंह, मलखान ङ्क्षसह आदि किसान शामिल रहे।

Tags:    

Similar News