क्राइम: आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपी का सामने आया एक और कारनामा, 1 लाख उधार देकर वसूले 3.92 लाख, फिर बैंक में बाउंस करा दिया चेक

  • 1 लाख उधार देकर वसूले 3.92 लाख
  • फिर बैंक में बाउंस करा दिया चेक
  • मास्टरमाइंड समेत साथी पर अपराध दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-08 19:23 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। हत्या की कोशिश के मामले में तीन दिन पहले जेल भेजे गए आरोपी संजय सिंह उर्फ भोले पुत्र गजेन्द्र सिंह 36 वर्ष, निवासी इटमा, हाल रामपुर बाघेलान, के कारनामे हर दिन सामने आ रहे हैं। आरोपी की करतूतों से परेशान और खौफजदा एक पीडि़त तब पुलिस के पास पहुंचने की हिम्मत जुटा पाया, जब वह सलाखों के पीछे चला गया। इस संबंध में टीआई उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि बांधा निवासी अभयराज शर्मा पुत्र कौशल प्रसाद 60 वर्ष, के बेटे अतुल शर्मा ने अक्टूबर 2020 में 5 प्रतिशत ब्याज पर संजय से एक लाख रुपए उधार लिए थे और बदले में उसे एक ब्लैंक चेक सौंप दिया था। कर्ज देने के कुछ दिन बाद से ही आरोपी कर्ज वापसी के लिए तगादा करने लगा। बेटा नशे का आदी है, ऐसे में अभयराज ने पैसे लौटाने का जिम्मा उठाया और 4 साल में ब्याज सहित 3 लाख 92 हजार रुपए चुका दिए, मगर फिर भी आरोपी गुंडे भेजकर पैसों के लिए दबाव बना रहा था।

मास्टरमाइंड समेत साथी पर अपराध दर्ज

इतना ही नहीं उसने किसी मानिकचंद्र पुत्र शारदा प्रसाद सोनी निवासी वार्ड-14 रामपुर बाघेलान, के नाम से बैंक में चेक लगवाकर बाउंस करा दिया, जबकि पिता-पुत्र ऐसे किसी व्यक्ति को जानते ही नहीं। तमाम प्रताडऩा के बावजूद आरोपी की दहशत के चलते रिपोर्ट करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। तीन दिन पूर्व जब संजय की गिरफ्तारी का समाचार मिला, तब किसी तरह पीडि़त अभय राज शर्मा ने थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई और जरूरी साक्ष्य भी उपलब्ध कराए, जिसका परीक्षण कर सरहंग आरोपी और उसके साथी मानिकचंद्र सोनी के खिलाफ आईपीसी की धारा 384, 417, 420, 506, 34 एवं मप्र ऋणियों का संरक्षण अधिनियम की धारा 4 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया।

इस मामले में भेजा गया था जेल

गौरतलब है कि जुलाई माह में विजय विश्वकर्मा निवासी बढ़ौरा, हाल निवास बस स्टैंड रामपुर बाघेलान, ने जहर निगल लिया था, जिसकी उपचार के दौरान 13 जुलाई को रीवा के अस्पताल में मौत हो गई। तब मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ की गई, जिसमें मृतक की पत्नी सुशीला विश्वकर्मा ने आरोपी संजय सिंह उर्फ भोले पर पैसों के लिए विजय को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसके चलते उसने जान दे दी। जांच में प्रमाणित साक्ष्य मिलने पर युवक को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की धारा के तहत कायमी कर आरोपी की तलाश प्रारंभ की गई, जिसे काफी कोशिशों के बाद 6 सितंबर को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News