IND vs NZ Test Series: बेंगलुरु टेस्ट में टिम साउथी ने मचाया धमाल, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में रोहित-सहवाग जैसे धुरंधरों को छोड़ा पीछे

  • बेंगलुरु टेस्ट में टिम साउथी ने मचाया धमाल
  • टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में रोहित-सहवाग जैसे धुरंधरों को छोड़ा पीछे
  • तीसरे दिन के अंत तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-18 19:25 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में टीम इंडिया की पहली पारी में हालत बेहद खराब थी। पूरी टीम महज 46 रनों पर आउट हो गई थी। लेकिन दूसरी पारी के दौरान भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। तीसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी के दौरान बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत 401 रन बना सकी थी। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में रोहित-सहवाग को पछाड़ा

बेंगलुरु में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट गिरने तक 401 रन जोड़ लिए थे। इसमें रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 134 रनों की पारी खेली। वहीं, ओपनर ड्वेन कॉन्वे ने 91 रन बनाए थे। इसके अलावा टिम साउथी ने 65 रनों की कमाल की पारी को अंजाम दिया। साथ ही उन्होंने रचिन के साथ मिलकर 122 रनों की साझेदारी भी की। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े थे। इसी के साथ टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पूर्व भारतीय ओपनर वीरेन्द्र सहवाग और कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं।

टिम अपने अब तक के टेस्ट करियर में कुल 93 छक्के लगा चुके हैं। वहीं, पूर्व भारतीय ओपनर वीरेन्द्र सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों में 91 छक्के जड़े थे। इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 62 टेस्ट मैचों में 87 छक्के लगाए हैं। इसी के साथ इस मामले में टिम साउथी ने दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ दिया है। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने की सूची में अंग्रेज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टॉप पर हैं। उन्होंने अब तक टेस्ट फॉर्मेट में 131 छक्के लगाए हैं।

किन खिलाड़ियों के नाम है टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड

जानकारी के लिए बता दें, इस लिस्ट में बेन स्टोक्स के बाद पूर्व कीवी दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम शुमार हैं। मैकुलम ने अपने टेस्ट करियर में 107 छक्के लगाए हैं। इस सूची के तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज क्रिस गेल हैं जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 98 छक्के लगाए हैं। इसके बाद चौथे स्थान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम आता है। उन्होंने अपने 96 टेस्ट मुकाबलों में 100 छक्के जड़े हैं। वहीं, पांचवें नंबर पर 97 छक्कों के साथ साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस काबिज हैं। 

Tags:    

Similar News