कोलकाता रेप-मर्डर केस: बीजेपी के बंगाल बंद के दौरान भड़की हिंसा, टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प, भाजपा नेता की कार पर भीड़ का हमला

  • बीजेपी ने बुलाया 12 घंटे का बंगाल बंद
  • कई स्थानों पर भिड़े बीजेपी और टीएमसी वर्कर्स
  • बीजेपी नेता की कार पर हुई फायरिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-28 06:45 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले में कल (मंगलवार) नबान्ना अभियान के दौरान पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे जाने के बाद  आज बीजेपी ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया गया है। यह सुबह 6 से लेकर शाम 6 तक चलेगा। बंद के दौरान बीजेपी समर्थकों की कई जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ दुकानें बंद कराने को लेकर झड़प भी हुई।

राज्य के 24 परगना जिले के भाटापारा में तो बंद के दौरान बीजेपी नेता प्रियंगु पांडे की कार पर गोलीबारी भी हुई। पांडे ने इस बारे में बताया, TMC के लगभग 50-60 लोगों ने रोड ब्लॉक कर गाड़ी रुकवाई और भीड़ की ओर से 6-7 राउंड फायरिंग की गई और 7-8 बम फेंके गए। ड्राइवर समेत दो लोगों को गोली लगी है। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मेरी हत्या की योजना बनाई - बीजेपी नेता

बीजेपी नेता ने आगे बताया, 'मैं पार्टी नेता अर्जुन सिंह के आवास पर जा रहा था। सड़क पर भाटपारा नगर पालिका की एक जेटिंग मशीन खड़ी थी। रास्ता बंद था। जैसे ही हमारी गाड़ी रुकी, करीब 50-60 लोगों ने गाड़ी को निशाना बनाया। मेरी गाड़ी पर 7 से 8 बम फेंके गए और फिर 6-7 राउंड फायरिंग की गई। ये TMC और पुलिस की साजिश है। उन्होंने मेरी हत्या की योजना बनाई। पुलिस ने उनकी मदद की। उन्हें मेरे आने की जानकारी दी। घटना से पहले मेरी सुरक्षा हटा ली गई थी।'

ट्रैक पर उतरे लोग, रोकी ट्रेन

प्रदर्शनकारियों ने हुगली के मानकुंडू स्टेशन पर ट्रैक पर उतरकर ट्रेन रोकी। बंगाल बीजेपी ने एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, बंगाल पुलिस ने ममता की कठपुतली बनकर हुगली के मनकुंडु स्टेशन पर बंगाल बंद को कुचलने की कोशिश की। लेकिन बंगाल की भावना को तोड़ा नहीं जा सकता। बंगाल भाजपा के साथ आम नागरिक खड़े रहे, जिससे ट्रेन रुक गई।

पुलिस ने लोगों को हिरासत में लिया

बंद के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्य में कई जगह प्रदर्शन किया। राजधानी कोलकाता के बाटा चौक पर पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। इस दौरान कई पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।  

Tags:    

Similar News