तीखा हमला: पीएम मोदी पर सोनिया गांधी ने बोला हमला, नीट पेपर लीक, इमरजेंसी, लोकसभा नतीजे समेत कई मुद्दों पर घेरा

  • सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • नीट पेपर लीक, इमरजेंसी और लोकसभा नतीजे पर घेरा
  • केंद्र की भाजपा सरकार पर भी बोला हमला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-29 07:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस की दिग्गज नेता ने अंग्रेजी अखबार द हिंदू में पब्लिश एक आर्टिकल के जरिए नीट परीक्षा में धांधली का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा है कि परीक्षा पर बातचीत करने वाले पीएम मोदी पेपर लीक मामले में चुप क्यों हैं। नीट एग्जाम में हुई धांधली ने कई परिवार को बरबाद कर दिया है।

सोनिया गांधी ने पीएम पर साधा निशाना 

इसके अलावा सोनिया गांधी ने लोकसभा में इमरजेंसी को लेकर मोदी सरकार के प्रस्ताव पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, साल 1977 के चुनाव में लोगों ने इमरजेंसी पर अपना निर्णय सुना दिया था। जिसे बेझिझक स्वीकार किया गया। चुनाव में तीन साल बाद कांग्रेस को इतना बड़ा बहुमत हासिल किया, जिसे पीएम मोदी और उनकी भाजपा सरकार नहीं कर पाई।

इसके बाद सोनिया गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे पीएम मोदी की निजी, राजनीतिक और नैतिक हार को दर्शाता है। देश की जनता ने नफरत और विभाजनकारी राजनीति को हराया है। हालांकि, पीएम का व्यवहार ऐसा है जैसे कोई बदलाव ही नहीं आया हो! वह कभी आम सहमति का उपदेश देते हैं तो कभी टकराव को बढ़ावा। यह देखकर लगता है कि वह जनादेश को समझ ही नहीं पाए है।

पीएम मोदी ने समाज को पहुंचाया नुकसान - सोनिया गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा, "डिप्टी स्पीकर पद को लेकर विपक्ष की मांग को मंजूर नहीं किया गया। पीएम, उनकी पपार्टी द्वारा इमरजेंसी को खोद कर निकाला गया। इसमें स्पीकर भी शामिल थे, जिस पद को तटस्थता के लिए जाना जाता है। इन सब से आपसी सम्मान और एकसाथ की एक नई शुरुआत की उम्मीदें धुल गई हैं।" सोनिया गांधी ने आगे कहा कि चुनाव प्रचार के समय पीएम मोदी ने अपनी मर्यादा और जिम्मेदारी को किनारा कर सांप्रदायिक झूठी बातों का प्रचार किया। पीएम की टिप्पणी ने समाजिक तानेबाने को काफी हानी पहुंचाई है।

Tags:    

Similar News