हरियाणा: चरखी दादरी में मुस्लिम व्यक्ति की हत्या पर आगबबूला हुए ओवैसी, BJP-RSS को ठहराया जिम्मेदार, जानें पूरा मामला

  • हरियाणा के चरखी दादरी में मुस्लिम युवक की हत्या
  • गोमांस खाने के शक में हुई थी मारपीट
  • असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा - आरएसएस पर बोला हमला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-01 13:57 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा के चरखी दादरी में एक मुस्लिम व्यक्ति के गोमांस खाने के संदेह पर हत्या कर दी गई है। इस घटना के सामने आने के बाद राजनीति भी तेज हो गई है। इस पर एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है। इस मामले को लेकर उन्होंने भाजाप और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है।

भाजपा और आरएसएस पर साधा निशाना

सोशल मीडिया एक्स पर असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, "एक बुजुर्ग मुसलमान को संघी गुंडों ने बेरहमी से पीटा। संघी हमेशा झुंड में आते हैं, ये लोग सिर्फ कमजोरों को निशाना बना सकते हैं। इनमें इतनी हिम्मत इसलिए है क्योंकि बीजेपी की हुकूमत इनका आंतरिक समर्थन करती है। हरियाणा में गौ रक्षकों ने साबिर नामक शख्स का कत्ल कर दिया और असीर नामक शख्स को घायल कर दिया।"

इसके बाद ओवैसी ने लिखा, "साबिर के कातिलों में दो लड़के पकड़े गए जो 18 साल के भी नहीं थे। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि गौ रक्षा के नाम पर हो रहे आतंक को कोई नहीं रोक सकता। अगर कोई हुकूमत हमारे जान और माल की हिफाजत नहीं कर सकती तो ऐसी हुकूमत का क्या फायदा? अगर हरियाणा की बीजेपी हुकूमत जुनैद और नासिर के कातिलों को गिरफ्तार कर लेती तो शायद आज साबिर के कातिलों को इतनी हिम्मत नहीं मिलती।"

मायावती ने भी दी प्रतिक्रिया

इस घटना को लेकर ओवैसी के अलावा बसपा की मुखिया मायावती ने भी एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने लिखा, "मॉब लिंचिंग का रोग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम में हरियाणा के चरखी दादरी में गोमांस खाने के शक में एक गरीब युवक की पीट-पीट कर नृशंस हत्या मानवता को शर्मसार व कानून के राज की पोल खोलती है, यह अति-दुखद व निन्दनीय है।" इसके बाद मायावती ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है।

आठवां आरोपी भी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने आठवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद कस्टडी में भेज दिया है। फिलहाल, इस घटना में शामिल सभी आरोपियों से पुलिस बातचीत कर रही है। पुलिस का कहना है कि चरखी दादरी में 27 अगस्त को दो प्रवासी मजदूरों के गोमांस खाने के संदेह पर गौ रक्षा दल के सदस्यों ने क्रूरता से मारपीट की थी। जिसमें साबिर मलिक नाम के व्यक्ति की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक, साबिर मलिक पश्चिम बंगाल के निवासी थे। साबिर के अलावा अन्य व्यक्ति को गंभीर चोटे आई थी, जिसका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News