अल्ला रामकृष्ण रेड्डी बोले, उनका राजनीतिक भविष्य वाईएस शर्मिला के फैसले पर निर्भर

अमरावती, 30 दिसंबर (आईएएनएस)। हाल ही में विधायक पद और सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआरसीपी से इस्तीफा देने वाले अल्ला रामकृष्ण रेड्डी ने शनिवार को कहा कि उनका राजनीतिक भविष्य मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला के फैसले पर निर्भर करेगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-30 13:38 GMT

अमरावती, 30 दिसंबर (आईएएनएस)। हाल ही में विधायक पद और सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआरसीपी से इस्तीफा देने वाले अल्ला रामकृष्ण रेड्डी ने शनिवार को कहा कि उनका राजनीतिक भविष्य मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला के फैसले पर निर्भर करेगा।

2019 में मंगलागिरी निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए रामकृष्ण रेड्डी ने कहा कि उनकी राजनीतिक यात्रा शर्मिला के साथ होगी।

उनका बयान उन अटकलों के बीच आया है कि शर्मिला अपनी पार्टी वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) का कांग्रेस में विलय कर सकती हैं और आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार कर सकती हैं।

रामकृष्ण रेड्डी ने कहा कि वह दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के फॉलोअर हैं, वह परिवार को नहीं छोड़ सकते।

इस चर्चा के बीच कि शर्मिला वाईएसआरटीपी का कांग्रेस में विलय कर सकती हैं और राज्य की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा सकती हैं। वह आंध्र प्रदेश के पहले विधायक हैं, जो शर्मिला के समर्थन में सामने आए हैं।

वाईएसआरटीपी के कांग्रेस में विलय के लिए पिछले कुछ महीनों से बातचीत चल रही है। लेकिन, वह आंध्र प्रदेश में स्थानांतरित होने के लिए अनिच्छुक थी और तेलंगाना की राजनीति में रहना चाहती थी। हालांकि, वह सत्ता विरोधी वोटों के विभाजन से बचने के लिए तेलंगाना में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों से दूर रहीं।

तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के साथ, पार्टी नेताओं ने आंध्र प्रदेश पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है, जहां 2014 में आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद पार्टी का लगभग सफाया हो गया था।

कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शर्मिला को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया है क्योंकि उनका मानना है कि इससे पार्टी को अपने पूर्व गढ़ में पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी।

रामकृष्ण रेड्डी ने इन संकेतों के बाद वाईएसआरसीपी से इस्तीफा दे दिया था कि पार्टी उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में नहीं उतार सकती है। उन्होंने 2019 के चुनाव में मंगलागिरी से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के महासचिव नारा लोकेश को हराया था।

उन्होंने अमरावती भूमि मुद्दे के संबंध में तत्कालीन टीडीपी सरकार के खिलाफ असंख्य मामले भी दायर किए थे। उन्होंने कहा कि 2019 में, लोगों ने टीडीपी को हरा दिया क्योंकि वह प्रदर्शन करने में विफल रही थी और भविष्यवाणी की थी कि वाईएसआरसीपी को अगले साल होने वाले चुनावों में इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

--आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News