समन पर समन: ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे केजरीवाल, जल बोर्ड मामले में भेजा था नोटिस

  • बार-बार ईडी समन
  • आप ने ईडी पर साधा निशाना
  • दिल्ली जल बोर्ड मामले में होना था पेश

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-18 05:25 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। पेश नहीं होने की वजह पर आप नेताओं का कहना है कि जब कोर्ट से जमानत दी जा चुकी है तो ईडी बार-बार समन क्यों भेज रही है? आप ने ईडी के समन को अवैध गैरकानूनी बताया। आपको बता दें ईडी ने सीएम केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत समन जारी किया था।ईडी सीएम को 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी और 4 मार्च को समन जारी किया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 50 के तहत समन जारी किया है। ईडी दिल्ली जल बोर्ड में अवैध टेंडरिंग और अपराध की कथित आय के शोधन की जांच कर रही है। वीडियो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर से है।

आप  ने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बीजेपी ईडी के पीछे छुपकर चुनाव क्यों लड़ना चाहती है। दूसरी तरफ यदि केजरीवाल ईडी के सामने पेश होते है तो आप कार्यकर्ता बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर सकते है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड़ पर है और उसने इससे निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।  

मुख्यमंत्री केजरीवाल कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले से संबंधित मामले में भी ईडी का सामना कर रहे हैं। इस मामले में ईडी 9 बार नोटिस भेज चुकी है। 21 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले आपको बता दें बीते शनिवार को  केजरीवाल  दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे थे। अदालत ने उन्हें जमानत दी है। अब ईडी उन्हें जल बोर्ड मामले में नोटिस भेजकर बुलाना चाहती है। 

Tags:    

Similar News