शराब घोटाला मामला: तीन दिन की CBI रिमांड पर केजरीवाल, राउज एवेन्यू कोर्ट का बड़ा फैसला

  • केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया
  • राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले से 'आप' का लगा बड़ा झटका
  • सीबीआई ने कोर्ट से मांगी थी पांच दिन की हिरासत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 13:31 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उन्हें तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है। सीबीआई ने केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरेस्ट किया है। बता दें कि, सीबीआई ने कोर्ट से पांच दिन की हिरास्त मांगी थी। लेकिन राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को तीन दिन के लिए सीबीआई की रिमांड पर भेजा है। इस मामले में अगली सुनवाई 29 जून को तय की गई है।

बुधवार को अदालत में सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि मीडिया में सीबीआई सूत्रों के हवाले से दिखाया जा रहा है कि मैंने एक बयान में पूरा दोष मनीष सिसोदिया पर डाल दिया है। मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। मैंने यह भी नहीं कहा है कि सिसोदिया दोषी हैं या फिर कोई और दोषी है। मैंने हमेशा कहा है कि सिसोदिया निर्दोष है। आम आदमी पार्टी निर्दोष है। मैं निर्दोष हूं।

 केजरीवाल ने अदालत में क्या कहा?

केजरीवाल ने अदालत के सामने साफ कहा है कि उनकी (सीबीआई की) पूरी प्लानिंग उन्हें बदनाम करने की है। केजरीवाल ने कहा कि सभी बातें को रिकॉर्ड किया जाए। सीबीआई सूत्रों के माध्यम से मीडिया में चलाई खबरें गलत है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि सीबीआई इस मुद्दे को सनसनीखेज बना रही है। जिसका स्पष्टीकरण करना जरूरी है। सीबीआई मामले को सनसनीखेज बनाने में लगी हुई है।

सीबाआई ने रखा अपना पक्ष

इधर, अदालत में सीबीआई की ओर से वकील ने कहा कि उनकी टीम तत्थों के आधार पर बहस की थी। किसी भी एजेंसी सूत्र ने कुछ नहीं कहा था। केजरीवाल की हिरासत की मांग करने वाले आवेदन में सीबीआई ने अदालत से कहा कि मामले में बड़ी साजिश का पता लागने के लिए उनसे पूछताछ की जानी है। सीएम को सबूतों और मामले में आरोपी को अन्य लोगों के सामने पेश किया जाना है। 

बता दें कि, दिल्ली के सीएम केजरीवाल पहले से ही न्यायिक हिरास्त में तिहाड़ जेल में बंद थे। बीते दिन सीबीआई की एक टीम ने तिहाड़ में ही केजरीवाल से पूछताछ की। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार केजरीवाल के खिलाफ साजिश रच रही है। सीबीआई ने झूठा केस बनाया है। 

गौरतलब है कि बुधवार सुबह में केजरीवाल को तिहाड़ जेल से सीबीआई ने गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान सीबीआई ने आरोप लगाया कि जिस कैबिनेट ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दी थी, उसका ना महज अरविंद केजरीवाल हिस्सा थे, बल्कि उन्होंने इस घोटाले में अहम भूमिका भी निभाई थी।

सुनीता केजरीवाल ने साधा निशाना

सीबीआई ने कहा कि वो केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का आमना-सामना कराकर पूछताछ करना चाहते हैं, जिसे देखते हुए उनकी हिरासत जरूरी है। इधर, पति अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की खबर सुनने के बाद सुनीता केजरीवाल कोर्ट पहुंची। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “20 जून को अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली। इसके बाद तुरंत ईडी ने स्टे लगा दिया। अगले ही दिन सीबीआई ने उन्हें आरोपी बना दिया। आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आए। ये क़ानून नहीं है। ये तानाशाही है, इमरजेंसी है।"

Tags:    

Similar News