शराब नीति केस: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ाई

  • सीबीआई ने अवैध रूप से कस्टडी में रखा- केजरीवाल का वकील
  • सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी को दी चुनौती
  • हाई कोर्ट में 17 जुलाई को सुनवाई होनी है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 10:53 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आज तीन जुलाई बुधवार को सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ा दी है। ईडी ने 21 मार्च 2024 को केजरीवाल को शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था। अदालत ने सीएम की उस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया जिसमें उन्होंने मांग की है कि मेडिकल बोर्ड से परामर्श के दौरान उनकी पत्नी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहने की परमिशन मांगी। अदालत इस पर 6 जुलाई को फैसला सुनाएंगा। केजरीवाल अभी जेल कस्टडी में है।

आपको बतता दें सीबीआई ने 26 जून को तिहाड़ जेल से केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। ईडी की गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल जेल में बंद है। केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने को भी चुनौती दी है।

आपको बता दें दिल्ली सीएम व आप पार्टी के संयोजक केजरीवाल पर ईडी के साथ साथ सीबीआई का भी शिकंजा जारी है। केजरीवाल ने सीबीआई से जुड़े मामले में जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका को लेकर कोर्ट से तुरंत सुनवाई की मांग की है। मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी।

सीएम केजरीवाल के वकील रजत भारद्वाज का कहना है कि उन्हें अवैध तरीके से हिरासत में  रखा गया है और इसमें कानून का पालन नहीं किया गया है। केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से कल गुरुवार को सुनवाई करने का आग्रह किया , लेकिन जस्टिस मनमोहन ने पेपर देखने की बात कहते हएु कहा, "पहले जजों को पेपर देखने दें। उसके अगले दिन सुनवाई करेंगे।

Tags:    

Similar News