दिल्ली सियासत: मुख्यमंत्री आवास से CM आतिशी के सामान को किया गया बाहर, पीडब्ल्यूडी ने की बड़ी कार्रवाई, AAP ने लगाए बीजेपी और एलजी पर कई आरोप

  • सीएम आतिशी को लगा बड़ा झटका
  • पीडब्ल्यूडी ने सीएम आवास से निकाला आतिशी का सामान
  • AAP ने लगाए बीजेपी और एलजी पर कई आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-09 13:59 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की टीम ने दिल्ली की सीएम आतिशी से उनका आवास खाली करवा दिया है। उनका सामान भी मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलवाया गया है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि एलजी ने मुख्यमंत्री आवास से सीएम आतिशी का सारा सामान बाहर निकलवाया है। 

आम आदमी पार्टी ने लगाए कई आरोप

इधर, इस पूरे मामले पर दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बयान सामने आया है। जिसमें कहा गया है, "देश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया। भाजपा के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी का सामान सीएम आवास से निकाला। एलजी की तरफ से भाजपा के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है। 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही भाजपा अब सीएम आवास कब्जाना चाह रही है।"

'आप' का कहना है कि अधिकारी प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर बीजेपी के दबाव में दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगला आवंटित नहीं कर रहे हैं। इधर, केजरीवाल को सीएम आवास को खाली किए कई दिन बीत चुके हैं। इस पूरे घटनाक्रम पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता का बयान सामने आया है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर गैरकानूनी तरीके से बंगले में रहने का आरोप लगाया है। साथ ही, उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री आवास को सील किया जाए। 

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि सोमवार को आतिशी उत्तर दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में स्थित मुख्यमंत्री बंगले में रहने आई थीं। बता दें कि, इस बगले में नौ साल से केजरीवाल बतौर मुख्यमंत्री के रूप में रह रहे थे। हालांकि, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने सीएम आास खाली कर दिया।  

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि आतिशी को अभी बंगला आवंटित नहीं किया गया है। लेकिन बीजेपी सीएम बंगला को हड़पने में लगी है। उन्होंने कहा कि बंगला परिसर में मौजूदा मुख्यमंत्री का एक शिविर कार्यालय भी खाली करा लिया गया है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में विधानसभा चुनाव जीत नहीं पाई है। ऐसे में वह अब दिल्ली के मुख्यमंत्री का बंगला 'हड़पने' की कोशिश में लगी हुई है। इधर, बीजेपी ने कहा है कि बंगला लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को नहीं सौंपा गया है। साथ ही, बीजेपी ने दावा किया है कि केजरीवाल के पास सीएम आवास की चाबियां हैं। हालांकि, संजय सिंह ने बीजेपी के इस दावे को खारिज कर दिया। 

Tags:    

Similar News