Baba Siddique Death: कौन थे बाबा सिद्दीकी? जिनकी इफ्तार पार्टी में शिरकत करते थे बॉलीवुड सितारे

  • बाबा सिद्दीकी पर हुई फायरिंग
  • लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत
  • इनकी इफ्तार पार्टी में शिरकत देते थे बॉलीवुड सितारे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-12 18:43 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार 12 अक्टूबर देर रात को गोली मार कर हत्या कर दी गई। पूर्व मंत्री जियाउद्दीन सिद्दीकी पर तीन हमलावरों ने 2 से 3 राउंड फायरिंग की। जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। खबरों की माने तो यह घटना मुंबई के खेरवाड़ी सिग्नल के पास हुई है। तो चलिए जानते हैं जियाउद्दीन सिद्दीकी उर्फ बाबा सिद्दीकी के बारे में। 

कौन हैं बाबा सिद्दीकी?

जियाउद्दीन सिद्दीकी, जिन्हें बाबा सिद्दीकी के नाम से भी जाना जाता है। वह अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी के सिनीयर नेता हैं। वह मुंबई के बांद्रा वेस्ट विधानसभा सीट से विधनसभा के सदस्य थे। सिद्दीकी ने साल 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधानसभा का चुनाव जीता था। इसी के साथ वह साल 2004-08 तक महाराष्ट्र के खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए मंत्री के रूप में भी कार्यरत थे। 

राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक थे संपर्क

बाबा सिद्दीकी के न केवल राजनीति बल्की बॉलीवुड में भी काफी संपर्क थे। उन्हें मशहूर भारतीय अभीनेता संजय दत्त का बेहद खास मित्र माना जाता है। बॉलिवुड के सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान से भी इनकी बहुत गहरी दोस्ती मानी जाती है। दरअसल, इन सभी बड़े अभिनेताओं को बाबा सिद्दीकी के घर इफ्तार पार्टी में देखा गया है। ऐसा भी माना जाता है कि शाहरुख और सलमान के बीच की बरसों पुरानी लड़ाई को खत्म कराया था।

लीलावती अस्पताल पहुंचे ये बॉलीवुड स्टार

बाबा सिद्दीकी को गोली लगने के तुरंत बाद लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पूर्व मंत्री पर हमला होने की खबर फैलते ही कई बड़े सितारे उनके परिवार से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे। 

बाबा सिद्दीकी को गोली लगने की खबर मिलते ही सबसे पहले उनके खास मित्र माने जाने वाले बॉलीवुड के संजू बाबा यानी संजय दत्त उनके परिवार से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे। 

इसके बाद बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा को हॉस्पिटल के बाहर देखा गया।

वहीं, बाबा सिद्दीकी के निधन की सूचना मिलते ही अभिनेता जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी भी लीलावती अस्पताल पहुंचे।


Tags:    

Similar News