अन्य खेल: हरियाणा के 15 मुक्केबाज सब जूनियर नेशनल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

हरियाणा के मुक्केबाजों ने ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में तीसरी सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 9 लड़कों और 6 लड़कियों ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-22 10:25 GMT

नई दिल्ली, 22 मार्च (आईएएनएस)। हरियाणा के मुक्केबाजों ने ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में तीसरी सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 9 लड़कों और 6 लड़कियों ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

उदय सिंह ने हरियाणा टीम के लिए नेतृत्व किया और 37 किग्रा के मुकाबले में पंजाब के रणवीर को 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

रवि सिहाग (49 किग्रा), लक्ष्य (52 किग्रा) और नमन (58 किग्रा) ने समान अंतर से जीत के साथ हरियाणा की जीत का सिलसिला बढ़ाया।

इस बीच, संचित जयनी (46 किग्रा), अर्पित (55 किग्रा) और अनमोल दहिया (64 किग्रा) ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया और रेफरी द्वारा मुकाबला रोके जाने के बावजूद तीनों ने अपने-अपने मैच जीत लिए।

संचित ने दूसरे राउंड में केरल के विष्णु को हराया, जबकि अर्पित और अनमोल ने पहले राउंड में एसपीएससीबी के रेहान शेख और तमिलनाडु के एल गौतम राजा को हराया।

सिद्धांत (61 किग्रा) ने तमिलनाडु के एमडी देवा आकाश के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ी, लेकिन 3-2 से जीतने में सफल रहे। तीसरे दिन हरियाणा के लिए आखिरी मुक्केबाज कार्तिक डागर (70 किग्रा) भी मणिपुर की लीमापकम की चुनौती को 4-1 से जीतने में सफल रहे।

दिल्ली और तमिलनाडु ने भी शानदार प्रदर्शन किया और लड़कों के वर्ग में उनके क्रमश: छह और पांच मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

हरियाणा ने लड़कियों के वर्ग में अपना दबदबा जारी रखा और खुशी (33 किग्रा) ने पहले दौर में रेफरी द्वारा मुकाबला रोके जाने के कारण मेघालय की नेफिसाकमेन के खिलाफ जीत के साथ दिन की शुरुआत की।

इसी तरह के प्रदर्शन के बाद, निश्चल शर्मा (37 किग्रा) और मंशी मलिक (67+ किग्रा) ने भी क्रमशः पांडिचेरी की जसिंथा और जम्मू और कश्मीर की मानसिमर कौर के खिलाफ पहले दौर में समान आरएससी जीत हासिल की।

भूमि (35 किग्रा), खुशिका (49 किग्रा) और सुखरीत (64 किग्रा) अगले दौर में पहुंचने वाली अन्य मुक्केबाज थीं।

लड़कियों के वर्ग में दिल्ली की छह और तमिलनाडु की पांच मुक्केबाजों ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः रविवार और सोमवार को खेले जाएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News