राजनीति: बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- इन्हें देश हित से कोई लेना देना नहीं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजस्थान से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-18 13:13 GMT

जयपुर, 18 जुलाई (आईएएनएस)। बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजस्थान से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा है।

उन्होंने कहा, “जिस तरह से कांग्रेस के शासनकाल में सनातनियों पर हमले हुए, भ्रष्टाचार के मामले में तेजी आई, उससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि किस तरह से यह सरकार जनता के हितों को ताक पर रखने पर आमादा हो चुकी थी। आप एक आम नागरिक होने के नाते इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से कांग्रेस के शासनकाल में विकास हुआ और अब 2014 के बाद किस तरह का विकास हो रहा है। दोनों ही सरकारों की कार्यशैली में जमीन-आसमान का अंतर है। मुझे यह कहने में तनिक भी गुरेज नहीं है कि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में सनातनियों पर हमले बढ़े, हिंदू धार्मिक स्थलों को लगातार निशाना बनाया गया।”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिंदुओं को हिंसक बताते हैं। हिंदुओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं। बीते दिनों कई ऐसे वीडियो भी सामने आए थे, जिसमें यह देखने को मिला था कि किस तरह से इन लोगों ने हिंदुओं के त्योहारों के दौरान मांस खाकर धार्मिक अस्मिता को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया। मांस बनाने के भी वीडियो जारी किए गए। ऐसा कर इन लोगों ने बताया था कि हम हिंदू त्योहारों के दौरान मांस बनाकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाएंगे। इन लोगों को हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से कोई लेना देना नहीं है।”

बीजेपी नेता ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर भी कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही आतंकवाद का समर्थन किया है। किसी भी आतंकवादी को फांसी की सजा ना मिले, इसके लिए इन लोगों ने अपनी तरफ से भरसक प्रयास किया। इन लोगों का आतंकवाद को लेकर हमेशा ही नरम रुख रहा है। मुझे तो कई बार इस बात को लेकर शक होता है कि कहीं ये लोग बाहरी जासूस से तो नहीं मिले हुए हैं, जो कि देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हों। मुझे ऐसा लगता है कि वो ऐसा कर देश में किसी अप्रिय वारदात को अंजाम देना चाहते हैं, लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि जब तक देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है, तब तक हम ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, “जब-जब केंद्र सरकार द्वारा देश हित में कोई कदम उठाया जाता है, तब तब ये लोग इस तरह के कदम उठाने पर आमादा हो जाते हैं। कांग्रेस के लोगों ने जिस तरह से आदिवासियों का अपमान किया, उतना किसी ने भी नहीं किया है। नेहरू जी ने सत्ता में रहते हुए आबंडेकर जी का अपमान किया। आबंडेकर जी को सही मायने में सम्मान 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न से सम्मानित करके दिया। कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए एक-दो बार नहीं, कई बार संविधान का मजाक उड़ाया। अगर सही मायने में किसी ने संविधान का सम्मान किया है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News